VIDEO-पुलिस कप्तान ने कहा-बिलासपुर जिले की सीमाओं में बने चेक पोस्ट..इन गतिविधियों पर है नजर..किस समय खुलेंगे कौन सी दुकानें …?

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—-जिला और पुलिस प्रशासन की संयुक्त प्रेसवार्ता के बाद पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि हमने प्रदेश के अन्य जिलों की तरह बिलासपुर में भी धारा 144 और लाकडाउन के आर्डर को रिवाइज किया है। समाचारों पर भी नजर बनाकर रखने का आदेश दिया गया है। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव को लेकर हमने बड़ा कदम उठाते हुए अन्तरजिला चेकपोस्ट स्थापित कर आने जाने वालों की गतिविधियों पर नजर बनाकर रखा है। प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि अतिआश्यक स्थितियों में ही आने और जाने की इजाजत दी गयी है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         मंथन सभागार में कलेक्टर अलंग और पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। साथ ही कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर उठाए गए प्रशासनिक कदमों की जानकारी दी। संयुक्त प्रेस वार्ता के बाद पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल पत्रकारों के जरूरी सवालों का जवाब दिया। 

               प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आज हमने लोकडाउन और धारा 144 की धारा को रिवाइज किया है। समाचारों  पर भी ध्यान दिया गया है। जिले की सीमाओं पर चेकपोस्ट के सहारे आवागमन पर नजर रखी जा रही है। वैश्विक प्रकोप कोरोना को ध्यान में रखकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस गश्त बढा दी गयी है। ग्रामीणों का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है।

                प्रशांत अग्रवाल ने जानकारी दी कि यदि किसी को बहुत ही आवश्यक कार्य हो..और खासकर मेडिकल इमरजेन्सी की हालत में बाहर जाना पड़े तो उसे जरूरी निर्देशों के बाद ही बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी। इसके लिए उसे स्थानीय थाना से अनुमति लेना होगा। पुलिस कप्तान ने बताया कि घर से बाहर निकलने के लिए शर्तों का पालन करना होगा। कोई एक व्यक्ति ही जरूरत की सामाग्री लेने बाहर जाएगा। अनावश्यक कोई भी घूमते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई का फैसला लिया गया है।ऐसे लोगों को महामारी एक्ट की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

                  पुलिस कप्तान ने बताया कि एक दिन पहले यानि बुधवार को निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर जिले में कुल 10 एफआईआर दर्ज किए गए हैं। इन पर निर्देशों का पालन नहीं किए जाने का आरोप है। प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि सभी निर्देश समाज और  व्यक्ति के हित में लिए गए हैं। सबको इसका पालन करना होगा। तब ही हम कोरोना से जीत सकेंगे। अपने अपील में कहा कि धारा 144 और लाकडाउन का कदम जनहित में लिए गए हैं। इसका पालन सबको करना ही होगा।

               प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि जरूरी सामानों की खरीदी बिक्री के लिए दुकानों का समय निर्धारित कर दिया गया है। सुबह 9 से 3 बजे यानि 6 घंटे किराना,डेली नीड्स, सब्जी, मेडिकल की दुकानें खुली रहेंगी। सबका समय निर्धारित है। इस दौरान घर का कोई एक व्यक्ति दुकान पहुंचकर खरीद फरोख्त कर सकता है। लेकिन उसे भीड़ बढ़ाने या हिस्सा बनने की इजाजत नहीं होगी। 

                  एक सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जो भी यात्रा कर जिले के अन्दर पहुंचे है। सभी स्वास्थ्य विभाग के सम्पर्क में है। किसी में किसी प्रकार का कोरोना लक्षण नहीं मिले हैं। कोई भी कोरोना प्रभावित या संदिग्ध गायब नहीं है।  

close