covid-19ः पीड़ितों को सहायता देने बढ़े हाथ..मंत्री,महाधिवक्ता ने दिया वेतन..पार्षद और शिक्षकों ने किया दान

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—- कोरोना वायरस से प्रभावित आम जनों के सहयोग के लिए लोगों ने सहयोग का हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता और हाईकोर्ट के वकील संदीप दुबे ने बताया कि राजस्व, आपदा प्रबंधन, पुनर्वास एवं पंजीयन  मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरोना रोकथाम में सहयोग दिया है। मंत्री ने एलान किया है कि वह 3 महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देंगे।
 
                   कोरोना वायरस से बचाव को लेकर अब लोगों ने आर्थिक सहयोग के लिए हाथ बढ़ाया है। कांग्रेस प्रदेश विधि प्रकोष्ठ प्रमुख संदीप दुबे ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए  राजस्व, आपदा प्रबंधन, पुनर्वास एवं पंजीयन  मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने पहल करते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष में 3 माह का वेतन देने का एलान किया है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन और  नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन कोविड-19 से बचाव और  नागरिकों की रक्षा के लिए निरंतर प्रयासरत है।
      
               अग्रवाल ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए शासन का फैसला स्वागत योग्य है। मुख्यमंत्री समय रहते छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का निर्णय लिया। नागरिको से अनुरोध है कि विषम परिस्थिति में सरकार के निर्देशो का पालन करें। सावधानी और समझदारी ही कोरोना वायरस से लड़ने में कारगर सिध्द होगा।
 
महाधिवक्ता ने भी दिया एक महीने का वेतन
 
          कोरोना वाइरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देश और प्रदेश में भारी संकट की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है, छत्तीसगढ़ में भी प्रभावितों की संख्या में इज़ाफ़ा होते जा रहा है। महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा ने मुख्यमंत्री महोदय की अपील पर कोविड~19 मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक महीने के वेतन  देने का एलान किया है। भविष्य में भी उनके इस महामारी संक्रमण का मुक़ाबला करने के प्रयासों में हरसंभव सहभागी बनने का निश्चय दोहराया है
 
  शिक्षकों ने भी बढ़ाया सहयोग का हाथ
 
                कांकेर जिला क शिक्षकों ने करोना महामारी से प्रभावित प्रदेश वासियों के सहयोग मेंएकजुटता दिखाई है। छ.ग.टीचर्स एसोसिएशन के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक  दिन का वेतन देने का एलान किया है।
 
                 छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला कांकेर ने प्रांतीय  आह्वान पर प्रदेश भर के सभी व्याख्याता शिक्षक और  सहायक शिक्षकों ने वैश्विक महामारी  कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और गरीबों के सहयोग के लिए एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है। है  संघ के प्रदेश संयोजक वजीद खान  ,प्रदेश महासचिव हेमेंद्र साहसी,  जिला अध्यक्ष स्वदेश शुक्ला ,जिला सचिव संतोष जायसवाल समेत  समस्त जिला पदाधिकारियो, विकासखंड अध्यक्षों  संकुल पदाधिकारियों ने जिलेभर के समस्त शिक्षकों से अपील की है कि अपनी वेतन कटौती के लिए अपने आहरण वितरण अधिकारी को आवेदन देकर  कटौती सहयोग करें।
 
पार्षद रविन्द्र सिंह ने भी दिया एक माह का वेतन
 
 बिलासपुर नगर निगम वार्ड क्रमांक 27 के पार्षद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रविन्द्र सिंह कोरोना ने एक महीने की पार्षद मानदेय को मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए जाने का एलान किया है। रविन्द्र सिंह ने बताया कि कोविड-19 के भयावह संक्रमण से समाज के सामने गम्भीर आपदा की स्थिति निर्मित हो गयी है। हमें इस आपदा को मिलकर सामना करना है। प्रभावितों के लिए यथासम्भव मदद भी करना है।
close