covid-19ः घर जाकर देंगे राशन और निःशुल्क दवाइयां..निगम प्रशासन का एलान..बस..1 काल की जरूरत.. पढ़ें.. होम डीलिवरी पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

अम्बिकापुर— कोरोना से जन जीवन को बचाने निगम प्रशासन अम्बिकापुर ने एक क्रांतिकारी कदम उठाने का एलान किया है। निगम प्रशासन ने फैसला किया है कि अब किसी को किसी भी भी चीज के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। सभी जरूरतों को मात्र एक फोन पर घर बैठें पूरा कर दिया जाएगा।  निर्धारित समय पर राशन और निःशुल्क दवाईयां कालर तक पहुंच जाएंगी। मामले में स्थानीय विधायक और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने निगम के प्रयास की सराहना की है।  

                         धीरे धीरे कर प्रदेश का एक एक जिला कोरोना की चपेट में आ गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार की पेशानी पर बल भी पड़ने लगा है। कोरोना पाजीटिव के तीन मरीज मिलने के बाद जाहिर सी बात है कि सरकार की चिंता बढ़ गयी है। बावजूद इसके सरकार रोज नए कदम उठाकर जनता को ना केवल जागरूक कर रही है बल्कि राहत के लिए हरसंभव प्रयास भी कर रही है।

                          सरकार की चिंता और प्रयासों के मद्देनजर अम्बिकापुर निगम प्रशासन ने क्षेत्रवासियों को घर से बाहर आने से रोकने के लिए अभिनव कदम उठाया है। निगम प्रशासन ने एलान किया है कि अब क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। क्योंकि निगम प्रशासन ने फैसला किया है कि एक फोन पर निगमवासियों की सभी जरूरतों को घर पहुंचकर पूरा करेंगे। राशन और निःशुल्क दवाइयो का वितरण करेंगे। 

            अम्बिकापुर निगम प्रशासन के अनुसार अभियान के तहत क्षेत्रवासियों को अपनी जरूरतों के अनुसार बताए गए नम्बर पर काल करना होगा। कालर की मांग को निगम का जिम्मेदार अधिकारी या व्यक्ति नोट करेगा। इसके बाद बताए गए ठिकाने पर सामान को निर्धारित समय पर डिलेवर कर दिया जाएगा। बताते चलें कि अम्बिकापुर निगम प्रशासन ने आम जनता के लिए मोबाइल नम्बर 9754002200 को सार्वजनिक भी कर दिया है। 

                अम्बिकापुर निमग प्रशासन की माने तो  मामले की जानकारी उपर तक पहुंचा दिया गया है। हमारा मानना है कि कोरोना से बचने का उपाय यदि बाहर नहीं निकलना है तो हम इस दिशा में ना केवल प्रयास करेंगे। बल्कि अपने आप को खतरे में डालने वालों की जरूरतों को घर  पहुंचकर पूरा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि होमडिलिवरी के लिए किसी भी प्रकार की अतिरिक्त राशि नहीं ली जाएगी। दवाईयां का वितरण निशुल्क किया जाएगा। लेकिन  कालर को सामानों की बुकिंग सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच ही करवाना होगा।

नगर निगम का शानदार प्रयास

           मामले में स्थानीय विधायक और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि निगम का यह अच्छा प्रयास है। शायद यह प्रयास कोरोना के खिलाफ कारगर साबित हो। हमें पूरा विश्वास है कि अभियान का लाभ निगम क्षेत्र के एक एक घर को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *