कोरोनावायरस:लॉकडाउन में समय का सदुपयोग कर पुलिस को शेयर कर सकते हैं पेंटिंग्स की फोटो

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।CORONA VIRUS:पूरे भारत में इन दिनों 21 दिन का लाकडाउन चल रहा है।लॉकडाउन के चलते छत्तीसगढ़ में लोग अपने-अपने घरों में हैं और परिवार के साथ अपनी अपनी हॉबीज के साथ,वर्क एट होम भी कर रहे है।इसी क्रम में रायपुर पुलिस द्वारा कनेक्टेड रायपुर के नाम से सोशल मीडिया में एक अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें रायपुर पुलिस ने पेंटिंग्स को लेकर या जो भी कोई अच्छे पेंटर हैं,उन्हें अपनी पोस्ट रायपुर पुलिस के ट्वीटर हेंडल पर शेयर करना है।यूजर #Connected Raipur यूज़ करके अपनी फोटो साझा कर सकते है कि कैसे कर रहे है आप इस समय का सदुपयोग।इस तरह दुसरो को प्रेरित करने के लिए रायपुर पुलिस द्वारा #Quarantinewarrior ई सर्टिफिकेट दिया जाएगा।उनकी पेंटिंग्स रायपुर पुलिस ट्विटर हैंडल में फीचर होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस की पहल के लोगो ने अपनी पोस्ट शेयर करना भी शुरू कर दिया है। चित्रकार बसंत साहू ने अपनी चित्रकारी करते हुए तस्वीर पोस्ट की है रायपुर पुलिस ने उसे रिट्वीट करते हुए लिखा कि यह तस्वीर कई मायनों में प्रेरणादाई है उम्मीद है बसंत साहू जी का यह हौसला और उनकी मुस्कान आप सभी को कुछ नया और हताश ना होने की प्रेरणा देग। क्वॉरेंटाइन वॉरियर्स की इस मुहिम को लेकर श्वेता अभिजीत द्विवेदी ने अपनी पेंटिंग करती हुई तस्वीर,अजमा खान ने आर्ट एवं क्राफ्ट,साथ ही कमलेश दुबे ने अवेयरनेस थ्रू सोशल मीडिया, स्वाति छेत्री ने कुकिंग करती हुई अपनी तस्वीर रायपुर पुलिस को टैग की है।

बता दें कि रायपुर पुलिस ने सभी थानों में कोरोना वायरस के लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किए हैं जो भी व्यक्ति व संस्था रायपुर पुलिस की किसी भी तरह की मदद करना चाहता है तो वह सीएसपी अटल नगर के मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप भी कर सकता है। रायपुर पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों में जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट्स भी बांटे गए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close