कोरोना वायरस से बचाव : कटघोरा में लॉकडाउन दौरान सवारी ढोते पकड़े गए ट्रेलर और मैजिक जब्त , ड्राइवर के खिलाफ कार्यवाही

Shri Mi
2 Min Read
आईके ऐलसेला,पुलिस अधीक्षक,बालोद (Balod),एमएल कोटवानी ,भारतीय पुलिस सेवा (IPS),Recruitment,process,begins,police department,chhattisgarh,cg police

कोरबा।कोरोनावायरस के विश्व स्तरीय संक्रमण को ध्यान में रखते हुए संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन कोरबा द्वारा जिले में लॉकडाउन के साथ धारा 144 लागू की गई है।साथ ही पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक मीणा ने संक्रमण से रोकथाम और बचाव के लिए प्रत्येक थाना स्तर पर विभिन्न चेक पोस्ट स्थापित कर लोगों के अनावश्यक परिवहन पर रोक लगाने के लिए आदेशित किया है।आदेश के परिपालन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कटघोरा पंकज पटेल के मार्गदर्शन में 29 मार्च को थाना कटघोरा अंतर्गत नाकाबंदी के दौरान 5 से अधिक लोगों का अनाधिकृत परिवहन करते हुए पाए जाने पर दो वाहन पर कार्रवाई की गई।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसमें एक ट्रेलर के चालक द्वारा ट्रेलर के छोटे से केबिन में 7 व्यक्तियों को अनाधिकृत रूप से परिवहन कराया जा रहा था। इसी प्रकार टाटा मैजिक के चालक द्वारा मैजिक वाहन में 13 व्यक्तियों को अनाधिकृत रूप से परिवहन कराया जा रहा था। जिससे उक्त चालकों द्वारा शासन द्वारा लागू धारा 144 का उल्लंघन करते हुए अपने साथ अन्य व्यक्तियों का जीवन संकटापन्न स्थिति में डालने पर दोनों वाहन चालकों के विरुद्ध भादवि की धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत पृथक पृथक अपराध क्रमांक 115/2020 और 116/ 2020 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.

कटघोरा पुलिस ने आम नागरिकों से अपील की है कि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अपने घर पर रहे और बिना किसी जरूरी कार्य के अनावश्यक घर से बाहर निकले। शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close