जिला अस्पताल बना कोविड -19 –शासन का आदेश..PWD सक्रिय

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— शासन ने एक आदेश जारी कर जिला अस्पताल को कोविड-19 हास्पिटल घोषित कर दिया है। कलेक्टर ने मामले की जानकारी जिला चिकित्सा अधिकारी और पीडब्लूडी विभाग को दिया है। सीएचएमओं ने आधार भूत संरचना निर्माण की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   कोरना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लगातार बढ़ रहे प्रभावितों की संख्या को ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल को कोविड-19 हास्पिटल घोषित किया है। अब जिले के सभी कोरोना संदेही और मरीजों का इलाज जिला अस्पताल से होगा। मामले की जानकारी मिलने के स्वास्थ्य और जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिला स्वास्थ्य महकमें ने आधार संरचना के विकास की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दिया है।

क्या कहते हैं सीएचएमओ डॉ.प्रमोद महाजन       

                जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि शासन का आदेश मिल चुका है। जल्द ही जिला अस्पताल के भाग को कोरोना वायरस प्रभावित मरीजों के अनुरूप तैयार किया जाएगा। शासन के निर्देश पर अस्पताल में जरूरी निर्माण होगा। यहां कोरोना संदेही और पीड़ितों का इलाज किया जाएगा। आज से काम शुरू भी हो गया है। 

एसडीओ ने कहा…दिशा निर्देश के अनुसार होगा निर्माण    

             पीडब्लूडी डीविजन एक के एसडीओ ने कहा कि जिला अस्पताल को कोरोना वायरस पीड़ितों को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा। जिला स्वास्थ्य महकमा जैसा निर्देश देगा उसी के अनुसार संरचना की तैयारी होगी। एसडीओ टीएन संतोष ने बताया कि हमारा काम निर्देशों का पालन करना है। कमरों का निर्माण..मरम्मत, पार्टिशन, एसी को ध्यान  में रखकर निर्माण कार्य होगा। बहरहाल तैयारी और काम दोनों शुरू हो चुका है। 

close