पॉवर कम्पनी का फैसलाः 7 अप्रैल तक नहीं होगी रीडिंग..काउन्टर भी रहेंगे बन्द..नहीं लगेगा अतिरिक्त चार्ज

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कम्पनी ने एलान किया है कि कोरोना वाइरस कोविड-19 की रोकथाम और नियंत्रण के प्रयासों का समर्थन करते हैं। इसलिए प्रबंधन ने फैसला किया है कि उपभोक्ताओं की बिजली रीडिंग और बीलिंग समेत आनलाइन संग्रहण का काम 7 अप्रैल 2020 तक बन्द रहेगा। 
 
               पावर कम्पनी के अतिरिक्त महाप्रबंधक जनसम्पर्क ने बताया कि कोरोना संक्रमण मुक्ति के लिए किए जा रहे राज्य सरकार के साथ हैं। राज्य शासन ने हर स्तर पर तेजी से जन हितेषी फैसला किए हैं। मुख्यमंत्री के तरफ से किए गए सभी प्रयास जनहित में लिए गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ शासन ऊर्जा विभाग ने भी निम्न दाब उपभोक्ताओं के हित में अनेक फैसला किए हैं। इसी क्रम में पावर कम्पनी ने निम्नदाब बिजली उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग और  बिलिंग को 7 अप्रैल 20 तक रोकने का निर्णय लिया  है।
 
          पावरकम्पनी के अतिरिक्त महाप्रबंधक विजय मिश्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूषन कंपनी ने बिजली मीटर रीडिंग, फीलिंग,नगद भुगतान कार्य को तत्काल प्रभाव से निर्धारित तिथि तक स्थगित कर दिया है। इस निर्णय से उपभोक्ताओं के परिसर स्थित मीटर रीडिंग , बिलिंग  नगदी भूगतान का कार्य स्पाॅट बिलिंग अथवा मेनुअली नहीं होने से कोरोना वाइरस के संक्रमण को रोका जा सकेगा। 
 
                         अतिरिक्त महाप्रबंधक मिश्रा ने बताया किप्रदेश के निम्न दाब उपभोक्ताओं के सभी ऑफलाइन बिजली संग्रहण केंद्रों को भी 7 अप्रैल 20 तक बंद रखने का निर्णय  लिया गया हैष  पूर्व में यह आदेश 31 मार्च 20 तक था। उन्होने जानकारी दी कि निम्न दाब उपभोक्ताओं को 30 अप्रैल 20 तक बिना अतिरिक्त शुल्क के  विभिन्न विल संग्रहण केंद्रों पर बिल भुगतान करने की सुविधा दी जाएगी।
 
                 इसके साथ ही वर्तमान फरवरी-मार्च 20 20 बिलिंग चक्र अनुसार  बिल को” डोर लॉक कोड 03 “में बनाए जाने को लेकर केंद्रीय स्तर पर कार्यपालकअभियंता ने सेप सिस्टम को अपडेट करने की प्रक्रिया शुरु कर दिया है।  
close