मुख्यमंत्री की अपील का प्रदेश के सभी शिक्षक अक्षरश: करेंगे पालन,छग प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति समाज मे लाएगा जागरूकता

रायपुर।प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपील पर राज्यभर के शिक्षक अब कोरोना महामारी को दूर भगाने समाज को जागरूक करेंगे। सामाजिक दूरी व हाथों की स्वच्छता के प्रति सभी शिक्षकों द्वारा अब गांव के बच्चों एवँ पालकों सहित सभी नागरिकों को सचेत व सतर्क किया जाएगा जिससे कि इस वैश्विक महामारी रूपी कोरोना से बचा जा सके। क्योकि सावधानी ही सुरक्षा है।छत्तीसगढ़ प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू, प्रदेश संयोजक इदरीश खान, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष शिवमोहन साहू, उपप्रांताध्यक्ष ऋषि सिंहदेव राजपूत, प्रदेश उपाध्यक्ष भोजकुमार साहू, लेखपाल सिंह चौहान, प्रदेश महासचिव धरमदास बंजारे एवँ कमरुद्दीन शेख आदि ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपील को प्रदेश के सभी शिक्षक अक्षरश: पालन करेंगे।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप (NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

छत्तीसगढ़ प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री एवँ राज्य सरकार को आश्वस्थ किया जाता है कि राज्य के सारे शिक्षक संकट के इस घड़ी में राज्य सरकार के साथ खड़े है तथा उनके संघ द्वारा प्रदेश के सभी 27 जिलों एवँ सभी 146 विकासखण्डो में कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध स्तर पर आम ग्रामीणों के बीच जागरूकता अभियान चलाएंगे जिनके तहत लोगो को सामाजिक दूरी का महत्व बताया जाएगा। गांव के लोगो को यह बताया जाएगा कि कोरोना महामारी एक छूत की बीमारी है जो मानव द्वारा मानव में फैलता है इसलिए हमें आगामी 14 अप्रैल तक अपने अपने घरों में ही रहना है, अत्यंत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलना है।

प्राथमिक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने प्रदेश के समस्त शिक्षक साथियों से आह्वान किया है कि हम सभी राज्य के मुखिया माननीय भूपेश बघेल जी के अपील का शतप्रतिशत पालन करें तथा कोरोना जैसे विश्वव्यापी महामारी से लड़ने के प्रति समाज को जागरूक करें। इसके तहत ग्रामीणों को बताया जाएगा कि घर के सभी सदस्य दिन में कम से कम 8 से 10 बार साबुन से अच्छी तरह हाथ धोएं अर्थात हर एक से डेढ़ घण्टे में हाथ अवश्य धोएं।तीन एवँ चार मार्च को स्कूली बच्चों/पालकों को मध्यान्ह भोजन के चांवल/दाल का वितरण किया जाएगा जिसमें सोसल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन किया जाएगा।

कोरोना महामारी को दूर भगाने के लिए समाज को जागरूक करने में प्रदेश के सभी शिक्षकों द्वारा हर स्तर से प्रयास कर राज्य सरकार का हर सम्भव मदद किया जाएगा।प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने राज्य के सभी शिक्षकों से अपील की है कि गांव अथवा शहर में कंही भी लोगो का भीड़ इकट्ठा न हो, सभी लोग अपने अपने घरों में रहे, आवश्यक होने पर ही या जरूरत के सामान, मेडिकल, दवाई, सब्जी आदि की खरीददारी के लिए, निर्धारित समय पर एक घर अथवा परिवार से एक ही व्यक्ति घर से बाहर जाए तथा काम होने पर तुरन्त घर लौट जाएं। यदि आपको आपके मोहल्ले, गांव, नगर, शहर या आसपास कंही भी कोरोना के सम्भावित मरीज या सम्भावना दिखे तो इसकी सूचना शासन-प्रशासन को तत्काल देवें। जिससे हमारा राज्य इस महामारी की चपेट में न आएं।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...