ट्रेन बन्द होने से सफाईकर्मी परेशान.. टीटीई स्टाफ ने चलाया राहत अभियान ..कहा..हालात सामान्य होने तक करेंगे मदद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—-वाणिज्य विभाग रेलवे टिकट चेकिंग  स्टाफ  आर्गेनाईजेशन ने रेलवे सफाई कर्मियों के बीच राशन वितरण किया। स्टाफ के लोगों ने बताया कि लाकडाउन के बाद रेलवे परिवहन बन्द होने से सफाई कर्मियों के परिवार को भारी संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है। स्टाफ ने फैसला किया है कि यात्री गाड़ी परिवहन शुरू होने तक जरूरत मंदों की खुले हाथ से सहयोग करेंगे।
 
        कोरोना वायरस कोविड-19 के फैलाव को नियंत्रित करने 14 अप्रैल तक सरकार ने लॉक डाउन का एलान किया  है। गाडिया के बन्द होने से रेल सहायकों  यानि कुलियों को भारी  आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। स्थिति को देखते हुए वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों ने कुलियों को  भूखे नही रहने देने का बीड़ा उठाया है। स्टेशनों में कार्यरत कुलियों के बीच स्टाफ के माध्यम से राशन से लेकर दवा और रूपयों से मदद की जा रही है।
 
       इसी क्रम में बिलासपुर स्टेशन में कार्य करने वाले रेल  कुली, हमाल, सफाईकर्मियों के बीच रेलवे के अनेक एसोसिएशन के माध्यम से लगातार राहत अभियान चलाया जा रहा है। वाणिज्य विभाग से संबंधित  रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ एसोसिएशन ने 4.अप्रैल 2020 को अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन के लगभग 190 सफाई कर्मियों, हमाल के परिवार के बीच राहत अभियान चलाया है।
      
                    जरूरत मंदों के बीच राशन सामग्री में चावल, दाल, तेल मसाले आदि सामाग्रियों  का वितरण किया गया है। इसके अलावा अन्य जरूरी सामान भी दिए गए हैं। इस अवसर पर  वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पुलकित सिंघल, , मंडल वाणिज्य प्रबंधक किशोर निखारे,  सहायक वाणिज्य प्रबंधक भारतीयन, टिकट चेकिंग एसोसिएशन अध्यक्ष तुहिन घोष, सचिव एस के  दत्ता  समेत टिकट चेकिंग स्टाफ के  सभी सदस्य  उपस्थित थे। वाणिज्य विभाग अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जांजगीर-नैला स्टेशन के सभी रेलवे सहायकों के बीच भी राहत पैकेट का वितरण किया गया है।
TAGGED:
close