जमाती युवक के करोना पॉजिटिव आने के बाद कटघोरा में कई सड़क – गलियां भी लॉक , नगर पालिका ने पूरे इलाके को किया सैनिटाइज

कटघोरा-कटघोरा के जामा मस्जिद में रूके एक जमाती युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर उसे रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दाखिल करा दिया गया है। जहां उसका ईलाज किया जा रहा है। सुबह युवक की कोरोना पाजिटिव्ह होने की रिपोर्ट मिलते ही कलेक्टर किरण कौशल सहित पूरा प्रशासन अलर्ट हो गया है। कलेक्टर सहित अधिकारियों और डाक्टरों ने कटघोरा पहुंचकर सभी व्यवस्थाएं पूरी कर पूरे सुरक्षा मापदण्डों के साथ युवक को रायपुर एम्स के लिए रवाना किया। मस्जिद में युवक के साथ रूके उनके 15 अन्य साथियों को भी मस्जिद में ही क्वारेंटाईन कर दिया गया है। इसके साथ ही युवक की कोरोना पाजिटिव्ह रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पुरानी बस्ती स्थित मस्जिद की ओर जाने वाली सभी छह मुख्य सड़कों को सील कर दिया गया है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप (NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

बस्ती के अंदर की नौ गलियों को भी लॅाक किया गया है। सभी सड़कों पर बेरिकेटिंग लगाकर आमजनों को उन सड़कों से आवागमन की मनाही की जा रही है। सभी प्रवेश सड़कों पर पुलिस के जवानों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। पूरे इलाके को सेनेटाईज करने के लिए कटघोरा नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा दवाओं का छिड़काव किया गया है।

इसके साथ ही छोटे टेंकरनुमा फायर ब्रिगेड वाहन से सभी घरों और बाहर के रास्ते को दवा छिड़ककर सेनेटाईज किया गया है। संक्रमित युवक की ट्रेवल हिस्ट्री के साथ-साथ उसके संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कलेक्टर किरण कौशल ने वर्तमान परिस्थितियों में कटघोरा वासियों से संयम बरतने और अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। श्रीमती कौशल ने कहा है कि लोग घबरायें नहीं, जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अस्पतालों से लेकर सार्वजनिक स्थलों तक ईलाज,सेनेटाईजेशन आदि के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही पूरी कर ली गई है। कलेक्टर ने लोगों से लॅाक डाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *