ऑनलाइन होगी सीजी फाइट्स कोरोना बैठक..CM, सत्ता और संगठन के नेता होंगे शामिल..विजय समेत सभी जिला अध्यक्ष,विधायक,सांसद करेंगे शिरकत

बिलासपुर— मंगलवार को सीजी फाइट्स कोरोना ग्रुप की ऑनलाइन वीडियों कांफ्र्सिंग के माध्यम से बैठक होगी। सोमवार को देर शाम  वाट्सग्रुप सदस्यों की मॉक बैठक हो चुकी है। वीडियो कांफ्रेसिंग बैठक में संगठन के दिग्गज नेताओं के अलावा मुख्यमंत्री, मंत्री, कांग्रेसी मेयर, विधायक और सांसद शामिल होंगे। इस दौरान कोरोना से बचाव पर अब तक किए गए प्रयासों और जरूरतों पर चर्चा होगी। जानकारी के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकारों को भी मौजूद रहने को कहा गया है।

ग्रुप में कौन कौन शामिल

               बताते चलें कि कोरोना वायरस से निपटले के लिए शासन प्रशासन के अलावा संगठन का सरकार के साथ अलग से प्रयास चल रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर वाट्सग्रुप बनाया गया है। ग्रुप में मुख्यमंत्री मंत्री समेत प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम, सभी 69 विधायकों के अलावा राज्यसभा और लोकसभा के पांचों सांसद शामिल हैं। इसमें प्रदेश संगठन के सभी जिला अध्यक्षों समेत कांग्रेसी महापौर को भी जोड़ा गया है। जाहिर सी बात है कि बैठक में स्थानीय विधायक के अलावा अध्यक्ष विजय केशरवानी और प्रमोद नायक, अटल श्रीवास्तव और रामशरण भी शामिल होंगे।

सहयोग के लिए बनाया गया ग्रुप

               ग्रुप के माध्यम से कोरोना के कारण उत्पन्न गंभीर संकट में फंसे लोगों की जानकारी संगठन और सत्ता तक पहुंचती है। इसके बाद राहत के लिए युद्ध स्तर पर जरूरी कदम उठाया जाता है। सीजी फाइट्स कोरोना ग्रुप के सहयोग से अब तक बिलासपुर से ही दो बड़े मामलों का निराकरण किया गया है। दोनों ही मामला राज्य के बाहर का था.। लेकिन जनता छत्तीसगढ़ की थी। 

            सीजी फाइट्स कोरोना ग्रुप एडमिन पीएल पुनिया, मोहन मरकाम, और शैलेश नितिन त्रिवेदी के अलावा जयवर्धन बिस्सा है। शैलेष नितिन ग्रुप समन्वयक भी है।

मंगलवार को ग्रुफ की पहली वीडियो कांफ्रेसिंग बैठक

                        सूत्रों के अनुसार सीजी फाइट्स कोरोना की पहली आनलाइन बैठक में सभी सदस्य अपने अपने घर से ही शामिल होंगे। बैठक के एक दिन पहले यानि सोमवार को सभी सदस्यों को एप लाडनलोड करने को कहा गया है। लिंक भी भेजा गया है। लिंक के अन्दर तक पहुंचने और जुड़ने की जानकारी भी दी गयी है।

                  सूत्रों की माने तो सोमवार को देर शाम तक ग्रुप समन्यवक शैलेश नितिन त्रिवेदी ने सभी सदस्यों के साथ मॉक टाक भी किया है। समन्वयक ने ग्रुप सदस्यों को जानकारी दी है कि मंगलवार को दो चरणों में वीडियो कांफ्रेसिंग बैठक होगी। बैठक में सीएम के अलावा सभी सलाहकार, महासचिव पीएल पुनिया, चंदन यादव, केटी तुलसी, वेणुगोपाल भी मौजूद रहेंगे

कैसा रहेगा बैठक शेल्ड्यूल

             मंगलवार को दो चरणों में आनलाइन बैठक होगी। पहले चरण में दिग्गज नेताओं के साथ प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों की बैठक होगी। बैठक सुबह 11 से शुरू होकर दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। सूत्र ने बताया कि समय ज्यादा भी हो सकता है।जबकि दूसरी बैठक मेें दिग्गज नेताओं के साथ प्रदेश के पांचों सांसद और 69 विधायक बातचीत करेंगे। बहरहाल बैठक का समय दोपहर 12 बजकर 30 मिनट से दोपहर 2 बजे तक चलने की जानकारी मिली है।

चर्चा की विषय वस्तुल

           जानकारी के अनुसार पी एल पूनिया ने निर्देश दिया है कि कोरोना वायरस के संदर्भ में उठाए जाने वाले सभी विषयों पर चर्चा होगी। अब तक किए गए प्रयासों के बारे में बताया जाएगा। साथ ही  कोरोना को लेकर प्रशासनिक गतिविधो की भी चर्चा होगी। कोरोना से निपटने के लिए सुझाव मांगे और दिए जाएंगे। प्रदेश की जनता जो दूसरे राज्यों में संघर्ष कर रही हैं ऐसे मामलों पर अब तक किए गए प्रयासों पर भी बातचीत होगी।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...