SECL ने खोला सहयोग का पिटारा,लाखो मास्क का वितरण, कई जिलों में बनाया आइसोलेशन वार्ड,दिया लाखों रूपयो का सहयोग

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।कोविड-19 के प्रकोप से निपटने के लिए एसईसीएल सक्रिय प्रयास कर रहा है। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए, एसईसीएल न केवल अपने कार्यालय, बल्कि आसपास के क्षेत्रों को भी सैनिटाइज करने का कार्य कर रहा है। एसईसीएल के कुसमुंडा क्षेत्र ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में यह कार्य पूर्ण किया। एसईसीएल के अन्य क्षेत्रों द्वारा भी आसपास के रहवासी क्षेत्रों के सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। एसईसीएल के गेवरा, कुसमुंडा, रायगढ,़ भटगांव चिरिमिरी आदि क्षेत्रों द्वारा पूर्ण लाॅकडाउन से प्रभावित लोगों को रोजमर्रा की जरूरत की चीजें जैसे राशन, खाने-पीने का सामान पहुंचा कर सहयोग किया जा रहा है। एसईसीएल द्वारा अभी तक लोगों को 64536 मास्क वितरित किया जा चुका है। साथ ही, प्रचुर मत्रा मे सैनिटाइजर भी वितरित किये गये है। यह कार्य करते समय कोरोना वायरस से बचने के उपाय भी लोगों को समझाए जा रहे हैं। सीजीवालडॉटकॉम के टेलीग्राम ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे,और रहे देश,प्रदेश की खबरों से अपडेट

जहां एसईसीएल अपने स्तर पर कोविड उन्मुलन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा है, वहीं जिला प्रशासन के साथ मिलकर भी कोरोना संकट से निपटने के लिए सहयोग कर रहा हैै। हाल ही में कोरोना की रोकथाम हेतु एसईसीएल ने कोरबा, बिलासपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, अनूपपुर, शहडोल एवं उमरिया जिला प्रशासन को कुल 1.75 करोड़ का वित्तीय सहयोग किया है। साथ ही बिलासपुर में क्वॉरेंटाइन सेंटर के निर्माण और लोगों को जरूरी चीजें मुहैया कराने हेतु जिला प्रशासन को 25 लाख रूपए का अतिरिक्त सहयोग किया है। कंपनी द्वारा गेवरा क्षेत्र मे एक क्वॉरेंटाइन सेंटर की व्यवस्था की गई है। इसमें आसपास के 50 लोगों को रखा गया है।

कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में एसईसीएल के महिला मंडलों ने भी सक्रिय सहयोग दिया है। कुसमुंडा क्षेत्र के स्वतंत्र महिला मंडल ने निस्वार्थ भाव से स्वयं 2500 मास्क तैयार कर उन्हें जरूरतमंदों को वितरित किया। ऐसे प्रयास अन्य क्षेत्रों में भी देखे गए हैं।

कोविड-19 से उत्पन्न किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए एसईसीएल द्वारा शहडोल, अनूपपुर, कोरिया उमरिया, सूरजपुर एवं कोरबा में 104 क्वाॅरेंटाइन बेड, 88 आॅयसोलेशन बेड एवं 12 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है।

सामूहिक प्रयासों से ही कोविड-19 के संकट से लड़ा जा सकता है। एसईसीएल सभी को इस बारे में जागरूक कर रहा है। सभी को बार बार हाथ धोने व सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित कर रहा है। जहां भी संभव हो कर्मियों से वर्क फ्रॉम होम के माध्यम से काम लिया जा रहा है। इन प्रयासो से निश्चित हि कोविड माहामारी से लडने मे सहायता मिलेगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close