UPDATE-पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 549 नए केस,कुल संख्या 5734 पहुंची, 166 की मौत

नईदिल्ली।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lov Aggrawal) ने गुरुवार को देश में कोविड -19 (COVID-19) के मामलों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण के 549 नए मामले आए हैं, जबकि इस वायरस ने देश के 17 लोगों की जिंदगियों को लील लिया है. अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में कुल 166 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं अगर कुल मामलों की बात करें तो अब तक देश के कुल 5734 लोग इस वायरस की जद में आ चुके हैं. इनमें से 473 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के शिकस्त देते हुए इसकी जद से बाहर निकल चुके हैं. लव अग्रवाल ने बताया कि करनाल जिले में (हरियाणा) ‘एडॉप्ट ए फैमिली ’अभियान के तहत 13000 जरूरतमंद परिवारों को 64 लाख रुपये की मदद दी जा रही है।सीजीवालडॉटकॉम व्हाट्सएप के (NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये,और पाये देश-प्रदेश की विश्वसनीय खबरे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोविड -19 की जांच को लेकर देश में अब तेजी से काम हो रहा है. सरकार ने 10 टीमों को कोरोना वायरस की जानकारियां लेने के लिए देश के 9 राज्यों में भेजा गया है. वहीं लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने में भारतीय रेलवे मदद के लिए आगे आया है. भारतीय रेलवे इस आपदा की घड़ी में कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने में मदद कर रहा है. उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए 80 हजार आइसोलेशन बेड बनाए हैं.

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए 2500 से ज्यादा डॉक्टरों की तैनाती की है. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने आगे बताया कि ‘अडॉप्ट ए फैमिली कैंपेन’ के तहत हरियाणा के करनाल में 13000 जरूरतमंद परिवारों को 64 लाख रुपये की मदद दी जा रही है. लव अग्रवाल ने आगे बताया कि देश वासियों को पीपीई मास्क और वेंटिलेटर को लेकर अब चिंतित होने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है.

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...