रतनपुर में 16 के खिलाफ कार्रवाई ..IPS प्रशांत अग्रवाल ने कहा..धारा 144 के उल्लंघन पर हुई कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— लाकडाउन निर्देशों के पालन नहीं करने और धारा 144 का उल्लंघन के आरोप में रतनपुर थाना में कुल 16 लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। दरअसल सभी लो मुशा शहीद दरगाह में शब्बे बारात कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। यह जानते हुए भी कोरोना महामारी के मद्देनजर शासन प्रशासन ने सभी प्रकार के धार्मिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया है। बावजूद इसके लोग दरगाह में एकत्रित हुए। सूचना के बाद पुलिस ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की है।
      
                    बताते चलें कि शासन ने कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रदेश में राजनीतिक,धार्मिक सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही धारा 144 भी लागू किया गया है। ताकि लोगों को आम जनता को कोरोना महामारी से बजाया जा सके। शासन ने फरमान भी जारी किया है कि कोरोना महामारी से बजने सार्वजनिक जगहों पर किसी भी प्रकार के सामुहिक कार्यक्रम आओजिन नहीं होंगे। 
 
                       बावजूद इसके बीती रात लगभग 10 बजे रतनपुर स्थित मूसा के दरगाह पर लोग शब-ए-बारात का जश्न मनाने एकत्रित हुए। मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस तक पहुंची। आनन फानन में मौके पर पहुचकर रतनपुर पुलिस ने लोगों को कार्यक्रम नहीं करने का निर्देश दिया। साथ ही धारा 144 के उल्लंघन में कुल 16 लोगो को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 188, 269, 270 के तहत अपराध भी दर्ज किया है। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस ने उस समय राहत की सांस ली। जब जानकारी हुई कि पकड़े गए 16 में से कोई भी व्यक्ति दिल्ली स्थित मरकज के कार्यक्रम में नहीं शामिल हुआ है।
 
धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध
 
              पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटलने प्रदेश में लाकडाउन की स्थिति है। नियमानुसार धारा 144 भी लागू है। ऐसी सूरत में समूह में कही भी एकत्रित पाए जाने पर कार्रवाई होगी। प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इस समय सार्वजनिक स्थल पर राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध है। यह कदम कोरोना वायरस को ध्यान में रखकर उठाया गया है। रतनपुर स्थित दरगाह में सभी 16 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन पर कार्रवाई की गयी है।
close