दुकानों में भरपूर राशन..जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया..लोगों को होना होगा गंभीर..प्रदेश संगठन को दिया रिपोर्ट

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— प्रदेश कांग्रेस संगठन और सरकार के निर्देश पर जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी ने आज बिलासपुर समेत बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में राशन दुकानों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने राशन दुकान संचालकों को शासन की जरूरी दिशा निर्देशों की जानकारी दी। साथ ही वितरण में आ रही शिकायतों को लेकर नाखुशी भी जाहिर की है। 
 
             जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बिलासपुर समेत बेतलरा विधानसभा क्षेत्रों में संचालित राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया।मामले में विजय केशरवानी ने बताया कि संगठन के निर्देश पर जगह जगह पहुंचकर राशन वितरण को लेकर जरूरी जानकारी को इकठ्ठा कर प्रदेश संगठन को भेजा गया है। इस बीच संगठन को जानकारी मिल रही थी कि राशन दुकानों में सामानों की बिक्रीम को लेकर धांधली की जा रही है। ग्राहकों से सामान के बदले निर्धारित कीमत से ज्यादा की वसूली हो रही है।   
 
                                 विजय ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया कि राशन दुकानों में फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन गंभीरता से नहीं किया जा रहा है। जैसा की जानकारी मिल रही थी कि राशन दुकानों में चावल दाल और अन्य सामाग्रियां नहीं है। इसमें थोड़ी भी  सच्चाई नही है। दुकानों में सामान की कोई किल्लत नहीं है। स्टाक भरपूर है। दुकान संचालकों ने बताया कि चिल्हर की जरूर परेशानी है लेकिन किसी से अतिरिक्त कीमत नहीं ली जा रही है। 
 
             केशरवानी ने प्रदेश संगठन को बताया जायजा के दौरान राशन दुकानों में लोगों को निजी स्तर पर सोशल डिस्टेसिंग को लेकर जागरूक किया गया। लोगों को बताया गया कि सभी राशनकार्ड धारियों को सरकार ने राशन देने का एलान किया है। चाहे एपीएल कार्डधारी हो या बीपीएल कार्डधारी। शासन के पास राशन का पर्याप्त स्टाक है। किसी को घबराने या जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। लेकिन राशन लेने के दौरान लोगों को शासन के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।
 
                 विजय ने बताया कि इस दौरान संचालकों को भी निर्देश दिया गया। दुकान संचालन को संयम रखने को कहा गया। यदि कोई ग्राहक अपनी आदतों से बाज नहीं आता है तो जानकारी जिला प्रशासन और पुलिस को दें। विजय ने यह भी कहा कि सभी लोग फिजीकल डिस्टेंस के साथ धारा १४४ का हरसूरत में पालन करें।
close