Bilaspur मेडिकल HELPLINE काॅल: पहले दिन 47 लोगों ने लिया चिकित्सकीय परामर्श,सोमवार को डाॅ. अनुराग कुमार और प्रदीप वर्मा फ़ोन पर रहेंगे उपलब्ध

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर-जिला प्रशासन,नगर निगम-बिलासपुर स्मार्ट सिटी द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से शुरू किए “मेडिकल हेल्प आॅन काॅल” में आज पहले दिन 47 लोगों ने फ़ोन कर अपनी स्वास्थ्य समस्या के लिए विशेषज्ञ डाॅक्टरों से चिकित्सकीय परामर्श लिया। इनमें ज्यादातर काॅल हड्डी रोग से जुड़ी हुई समस्या को लेकर आया,जिस पर काॅल में मौजूद विशेषज्ञ डाक्टरों ने ईलाज़ बताते हुए उन्हें उचित परामर्श दिए और समस्या के समाधान के लिए दवाईयों की पर्ची व्हाटसअप के ज़रिए भेजी गई। आज मेडिकल हेल्प आॅन काॅल में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक डाॅ.विकास शर्मा(एमएस सर्जन) और डाॅ.हेमंत चटर्जी(अस्थिरोग विशेषज्ञ) मौजूद रहें,जिन्होंने काॅल अटेंड किए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

“कोरोना” वायरस के चलते सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर अस्पतालों में अनावश्यक भीड़ ना बढ़ें और लागू किए गए लाॅकडाउन में शहरवासियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए और वें घर से बाहर ना निकलें इसके लिए कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग और निगम कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर नगर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा “मेडिकल हेल्प आॅन काॅल” की शुरूआत की गई है,इस डेस्क में शहरवासी अपनी सामान्य स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिए चिकित्सकीय परामर्श ले सकेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से शुरु किए गए इस हेल्प डेस्क में एक काॅल पर स्वास्थ्य संबंधी समस्या का समाधान मिल सकेगा।इस मेडिकल डेस्क में 12 अप्रैल से 25 अप्रैल तक हर दिन शहर के जाने माने विशेषज्ञ डाक्टरों की अलग-अलग टीम फोन के ज़रिए स्वास्थ्य सलाह देगी और समस्या का समाधान बताएगी। आमजन अपनी स्वास्थ्य से संबधित समस्या या सलाह के लिए फोन नं .07752222900,07752409740 पर दोपहर 12 से 2 बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है।

13 अप्रैल को यें डाॅक्टर्स रहेंगे फ़ोन पर परामर्श देने के लिए

डाॅ. अनुराग कुमार( एमएस सर्जन) और डाॅ.प्रदीप वर्मा (एमडी मेडिसीन). इनसे दोपहर 12 से 2 बजे के बीच काॅल कर स्वास्थ्य संबंधी समस्या के लिए परामर्श लिया जा सकता है।

महापौर और कमिश्नर पहुंचे डाॅक्टरों को शुक्रिया कहने

संकट की इस घड़ी में आमजन को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन द्वारा मेडिकल हेल्प आॅन काॅल सुविधा शुरू की गई है,जिसमें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अपनी सहभागिता दे रही है। इस कार्य में सहयोग देने के लिए डाॅक्टरों का आभार व्यक्त करने के लिए महापौर श्री रामशरण यादव और कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय हेल्प डेस्क पहुंचकर मौजूद डाॅक्टर्स को सहयोग देने के लिए उनके प्रति आभार प्रकट किए।

25 अप्रैल तक हेल्प डेस्क में यें चिकित्सक रहेंगे मौजूद

14 अप्रैल 2020 डाॅ. अखिलेश वर्मा (एमडी मेडिसीन)
डाॅ.आर.के. गुप्ता( एमएस सर्जन)

15 अप्रैल 2020 डाॅ. विनोद तिवारी(अस्थिरोग विशेषज्ञ)
डाॅ.माया दुबे(स्त्री रोग विशेषज्ञ)

16 अप्रैल 2020 डाॅ. निताशा सोनी(एमडी मेडिसीन)
डाॅ.बी. दुबे (स्त्री रोग विशेषज्ञ)

17 अप्रैल 2020 डाॅ. अखिलेश देवरस (एमडी मेडिसीन)
डाॅ.कमलेश मौर्य( एमएस सर्जन)

18 अप्रैल 2020 डाॅ राकेश सहगल (एमडी मेडिसीन)
डाॅ.संजीव खंडूजा(अस्थिरोग विशेषज्ञ)

19 अप्रैल 2020 डाॅ.अविजित रायजादा (एमडी मेडिसीन)
डाॅ.श्रीकांत गिरी (शिशु रोग विशेषज्ञ)

20 अप्रैल 2020 डाॅ.हरेंद्र शुक्ला(एमडी मेडिसीन)
डाॅ.ब्रजेश पटेल ( एमएस सर्जन)

21 अप्रैल 2020 डाॅ.रजनीश पाण्डेय (एमडी मेडिसीन)
डाॅ.राजीव भांजा (एमडी मेडिसीन)

22 अप्रैल 2020 डाॅ. रूपेश अग्रवालडाॅ. (शिशु रोग विशेषज्ञ)
डाॅ.उषा शेंडे(स्त्री रोग विशेषज्ञ)

23 अप्रैल 2020 डाॅ उत्कर्ष देशमुख (नेत्र रोग विशेषज्ञ)
डाॅ.सिद्धार्थ वर्मा ( एमएस सर्जन)

24 अप्रैल 2020 डाॅ. संजीव खंडूजा (अस्थिरोग विशेषज्ञ)
डाॅ.दीपक टंडन (शिशु रोग विशेषज्ञ)

25 अप्रैल 2020 डाॅ रामकृष्ण कश्यप (एमडी मेडिसीन)
डाॅ विकास शर्मा ( एमएस सर्जन)

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close