जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक :बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने पर होगी कार्यवाही-कलेक्टर एल्मा

Shri Mi
3 Min Read

नारायणपुर।कलेक्टर पी.एस.एल्मा की अध्यक्षता में कोरोना वायरस के संक्रमण एवं रोकथाम हेतु जिला स्तर पर गठित कोर कमेटी की बैठक हुई। कलेक्टर ने कहा कि  देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ में भी अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है कि अगर मास्क लगाये बिना सड़कों पर निकले तो फिर उसे गिरफ्तार भी किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ पब्लिक हेल्थ एक्ट के तहत लागू इस आदेश के मुताबिक सार्वजनिक जगहों पर निकलते वक्त मास्क या फेस कवर पहनना जरूरी कर दिया गया है। इसके लिए बाजार में मिलने वाला ट्रिपल लेयर मास्क का प्रयोग किया जा सकता है। अगर बाजार का मास्क उपलब्ध ना हो तो घर में बना तीन परतों वाला फेस कवर बनाया जा सकता है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप (NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

फेस कवर उपलब्ध ना होने की स्थिति में गमछा, रूमाल, दुपट्टा का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फेस कवर या मास्क ऐसा होना चाहिये, जिसमें नाक और मुंह पूरी तरह से ढका हुआ हो। बैठक में वनमंडलाधिकारी डीकेएस चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रेम कुमार पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत वैष्णव के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के खतरे की उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर संपूर्ण जिले में लॉकडाउन किया गया है। वर्तमान समय में कोरोना वायरस से बचाव हेतु बहुत ही सतर्कता की आवश्यकता है, सभी लोग अपने घरों में ही रहें।  कलेक्टर ने जिले के नागरिकों को समझाईश दी है कि बहुत आवश्यक हो तभी घर के बाहर निकलें।उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर घूमते हुये पाया गया, तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने लोगों को समझाईश दी है कि यदि कोई बीमार है या किसी प्रकार की कोई आपातकालिक आवश्यकता हो, तभी घर से बाहर निकलें।

कलेक्टर ने कहा कि यदि किसी को कोई समस्या है तो वे कंट्रोल रूम में फोन नंबर पर अपनी समस्या तथा अपना पूरा विवरण दर्ज करा सकते हैं, जिससे वे जहां रह रहे हैं, वहीं पर उनकी समस्या का समाधान कराया जा सके। उन्होंने कहा कि यह हमारे धैर्य और संयम की परीक्षा है। आप जहां पर भी हैं हमें अपनी तकलीफ बतायें, प्रशासन द्वारा आपको आवश्यकतानुसार मदद की जायेगी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close