COVID19:24 घंटे में कोरोना के 1211 नए मामले आए, 179 लोग हुए ठीक-स्वास्थ्य मंत्रालय

Shri Mi

नईदिल्ली।कोरोनावायरस की वर्तमान स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्रालय,ICMR और गृह मंत्रालय ने प्रेस कोन्फ़्रेस कर वस्तु स्थिति पर प्रकाश डाला ।ICMR के आर.गंगाखेडकर ने बताया कि हमारे पास काफी संख्या में किट हैं जो 6 सप्ताह तक चल सकती हैं। हमें RT-PCR किट के लिए एक और किस्त मिली है जो संख्या में पर्याप्त है, जिसका उपयोग हम लंबे समय तक कर पाएंगे । सके अतिरिक्त, हम लगभग 33 लाख RT-PCR (रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन-पॉलीमरेज़ चेन रिएक्शन) के लिए ऑर्डर कर रहे हैं। 37 लाख रैपिड किट के किसी भी समय आने की उम्मीद है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक 1,036 लोग ठीक हो चुके हैं, कल एक ही दिन में 179 लोग ठीक हुए हैं, अब तक 10,363 मामले सामने आए हैं, कल एक दिन में 1,211 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कल से आज तक 31 मौतें हुई हैं, मरने वालों की कुल संख्या 339 हो चुकी है ।

गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत लगभग 80करोड़ व्यक्तियों को प्रतिमाह अगले तीन महीने तक 5 किलो खाद्यान उनकी पसंद के हिसाब से गेहूं और चावल मुफ्त देने का प्रावधान किया है। हमारा कंट्रोल रूम राशन आपूर्ति पर 24 घंटे निगरानी कर रहा है, अभी तक 5 हजार शिकायतों का निपटारा किया गया। वित्त मंत्रालय के राजेश मल्होत्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत कल तक 32करोड़ से अधिक गरीबों को 29,352 करोड़ रुपये की डायरेक्ट कैश सहायता राशि प्रदान कर दी गई है । प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 5.29 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त राशन दिया गया है। विभिन्न राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में वितरण के लिए 3,985 मीट्रिक टन दालें भेजी गई हैं ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close