आबकारी टीम को घेरकर पीटा..कोचियों ने किया जानलेवा हमला..दारोगा गंभीर रूप से घायल..जान बचाकर लौटा दल

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर— कोटा थाना क्षेत्र के अरपा तट स्थित खरगहनी चांदापारा गांव में छापामारी करने गयी आबकारी टीम को कोचियों ने घेर कर पीटा है। इस दौरान दारोगा मुकेश पाण्डेय और रामेश्वर साहू गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कोचियों ने आबकारी दारोगा का वर्दी भी फाड़ी है। सरकारी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की है। किसी तरह आबकारी की टीम जान बचाकर लौटी। शिकायत के बाद कोटा थाना में अपराध दर्ज किया गया है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्एप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  जिला आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी ने बताया कि मुखबिर से जानकारी मिली कि कोटा थाना क्षेत्र के खरगहनी चांदापारा गांव में अवैध तरीके से भारी मात्रा में शराब का निर्माण किया जा रहा है।  सूचना के बाद आबकारी की टीम एलके चौबे की अगुवाई में छापा मारने मौके के सूरत उगने से पहले ही रवाना हुई।

                             छापामार टीम जिला  आबकारी अधिकारी एल के चौबे की अगुवाई में  एसआई धीरज कन्नौजिया, एसआई मुकेश पाण्डेय, प्रधान आरक्षक नेतराम बंजारे, आरक्षक अनवर मेमन, नवनीत पाण्डेय, तुलेश्वर राठौर, मुकेश शर्मा, मूलचन्द कौशिक, राजीव जायसवाल, रामेश्वर साहू, शरीफ खान के साथ सुबह करीब पांच बजे चांदापारा खरगहनी पहुंची। 

           विकास गोस्वामी ने बताया कि टीम ने इस दौरान पाया कि आठ से दस लोगों की संख्या में अरपा नदी के तट पर महुआ से शराब बना रहे हैं। टीम को देखते ही सभी लोग फरार हो गए। यद्यपि टीम के सिपाहियों ने कोचियों का पीछा किया। लेकिन पकड़ में कोई नहीं आया। जंगल का फायदा उठाकर सभी कोचिया इधर उधर हो गए।

                         कोचियों के भागने के बाद आबकारी टीम ने मौके से भारी मात्रा में शराब और महुआ लहान को जब्त किया। टीम के सदस्य जब जब्ती कार्रवाई कर रहे थे। उसी दौरान झाड़ी में छिपे फरार कोचियों ने एक साथ डंडा और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।  हमले में आबकारी दारोगा मुकेश पाण्डेय के हाथ और पैर में गहरी चोट पहुंची है। इसके अलावा रामेश्वर साहू को भी सिर में चोट पहुंची है।

                  इस दौरान कोचियों के यकायक हमले से बचने टीम के सदस्य आनन फानन में गाड़ी पर सवार हो गए। लेकिन कोचियों ने डंडा और अन्य हथियारों के साथ गाड़ी का पीछा किया। साथ ही अश्लील गालियां देते हुए गांव में घूुसने पर जान से मारने की धमकी दी। कोचियों ने सरकारी गाड़ी का सीसा भी तोड़ा।

             किसी तरह जान बचाकर सभी कर्मचारी कोटा थाना पहुंचे। थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है।

     

close