कलेक्टर ने सड़क एवं पुलिया निर्माण कार्यों का लिया जायजा,वनोपज संग्रहण केंद्र पहुंचकर समूह की महिलाओं से की बातचीत

Shri Mi
2 Min Read

नारायणपुर।कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने शनिवार को नारायणपुर जिले के ओरछा विकासखंड में चल रहे सड़क निर्माण एवं पुलिया निर्माण के कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कोहकामेटा पहुंचमार्ग पर स्थित पुलिया के मरम्मत कार्य का अवलोकन किया। कलेक्टर श्री एल्मा ने निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार से कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ठेकेदार और श्रमिकों से बातचीत की और निर्माण में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच की।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य मेें लगायी जा रही सामग्री की गुणवत्ता में विशेष ध्यान देवें, इस कार्य में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कार्य को गुणवत्ता के साथ मापदंडों का पालन करते हुए बरसात के पहले पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। ताकि ग्रामीणों के आवागमन में कोई दिक्कत न हो। 

अपने भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने आज कोहकामेटा बाजार में महिला स्व सहायता समूह द्वारा की जा रही वनोपज खरीदी केन्द्र पहुंचे। वहां उन्होंने माता मावली स्व सहायता समूह की महिलाओं से मिले और उनसे बातचीत की। समूह द्वारा इमली की ख़रीदी की जा रही थी। समूह की अध्यक्ष लीमा नाग ने लघुवनोपज ख़रीदी की जानकारी दी। उसने बताया कि कोरोना के चलते वनोपज़ खरीदी पर असर पड़ा है।

कलेक्टर ने उनके कार्य की सराहना की और कोरोना वायरस संबंधी जानकारी दी। संक्रमण एवं बचाव से भी अवगत कराया । वन विभाग के अधिकारियों से खरीदी की जानकारी ली अधिकारियों ने बताया कि सोनपुर, बासिंग और कोहकामेटा को मिलाकर अब तक 370 क्विंटल इमली की खरीदी की जा चुकी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close