हॉटस्पॉट वाले इलाक़ों में 20 अप्रैल के बाद भी कोई छूट नहीं,पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1334 नए मामले, 27 की मौत

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्लीकोविड -19 (COVID-19) के कहर ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. दिन ब दिन दुनिया भर से आ रहे कोविड-19 के आंकड़ों के ग्राफ में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक दुनियाभर में 23 लाख 31 हजार से भी ज्यादा लोग कोरोनावायरस (Corona Virus) से संक्रमित हो चुके हैं. इस खतरनाक वायरस ने दुनिया भर के 1 लाख 60 हजार से भी ज्यादा लोगों की जिंदगियां लील हैं. वहीं भारत में भी इस वायरस ने अब तेजी से संक्रमण दिखाना शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इतवार को बताया कि कल से कोरोना वायरस के 1334 नए मामले सामने आए हैं, देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 15,712 है, पिछले 24 घंटे में 27 नई मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 507 हो गई है ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप(NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

लव अग्रवाल ने बताया कि अभी तक 2231 लोग ठीक हो चुके हैं, कुल मामलों में से 14.19% मामले ठीक हो चुके हैं। पिछले 28 दिनों में पुदुचेरी के माहे और कर्नाटक के कोडागु में कोई नया मामला नहीं मिला, 23 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के 54 अन्य जिलों ने पिछले 14 दिनों में कोई नया मामला नहीं मिला है।देश में अब तक 2,231 मरीज ठीक हो चुके हैं।

गृह मंत्रालय प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी कोरोना के साथ लड़ाई अभी भी जारी है। ऐसे क्षेत्र जो कंटेनमेंट जोन्स में नहीं आते हैं और जिनमें कई गतिविधियों की अनुमति दी जा रही है।वहां सावधानियां बरती जानी चाहिए। छूट वास्तविक परिस्थितियों का आंकलन करके ही दी जाए।उन्होने कहा कि जिला अधिकारियों को उद्योग समूहों के साथ सहयोग से राज्य के भीतर ही मजदूरों को उनके काम की जगह पर ट्रांसफर करने की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे न केवल आर्थिक गतिविधियों में मदद मिलेगी बल्कि मजदूरों को रोजगार के अवसर भी मिलने लगेंगे।

ICMR के डॉ. रमन आर. गंगाखेडकर ने बताया कि हमने अब तक 3,86,791 टेस्ट किए हैं। कल 37,173 टेस्ट किए गए थे इनमें से 29,287 टेस्ट ICMR नेटवर्क की लैब्स में किए गए थे। 7,886 प्राइवेट सेक्टर की लैब्स में टेस्ट किए गए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close