सहकार से दूर हो रही लोगों की परेशानी ..जिला पंचायत स्वास्थ्य सभापति ने कहा..गांवों में 1-1 घर पहुंच रही टीम

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—-वैश्विक महामारी करोना वायरस से पूरा विश्व प्रभावित हैं। इससे छत्तीसगढ़ भी अछूता नहीं है। संकट के इस दौर मे देश का एक एक नागरिक एक दूसरे की सेवा में जुटा है। डॉक्टर, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी और सफाई कर्मचारी अपनी जान की परवाह किये बिना लगातर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। रोज कमाने और खाने वालों की स्थिति निश्चित रूप से लाकडाउन के बाद बुरी तरह से प्रभावित हुई है। लेकिन सहकार की भावना ने सबका दुख आपस में बांट लिया है।
 
           लाकडाउन से देश देश समेत प्रदेश का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। खासकर रोज कमाने और खाने वालों के सामने परिवार का पेट भरना मुश्किल हो गया। बिगड़ते हालात को देखते हुए जिला पंचायत सदस्य और स्वास्थ्य विभाग के सभापति अंकित गौरहा ने अपने क्षेत्र में युवाओं की टीम तैयार कर जन सहयोग अभियान चलाया। गौरहा ने बताया कि टीम का एक एक सदस्य लगातार जरूरतमंद परिवारों से सम्पर्क कर राशन और अन्य जरूरी सामानों का वितरण कर रही है। 
 
                      अंकित गौरहा ने जानकारी दी कि साथियों के साथ निर्वाचन क्षेत्र के गांव सेमरा, परसदा, पौंसरा, बैमा, नगोई, उर्तुम समेत अन्य गावों में जरुरतमंद लोगों तक राशन सामग्री लेकर पहुंच रही है। सरकार के राहत प्रयास को जन जन पहुंचा रही है।
 
                अंकित ने बताया कि लोगों के बीच पहुंचकर टीम के सदस्य मास्क सेनेटाइजर और दैनिक दिनचर्या की उपयोगी वस्तुओं क लगातार वितरण कर रहे हैं। अभियान में जिला प्रशासन समेत स्थानीय लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। राहत अभियान के म्धायम से खासकर हरबंश कस्तूरिया, वीरेंद्र गौरहा, नंदकुमार ध्रुव, दीपक नायक, रतिराम केवट, सचिन धिवर, तेजसिंह गौतम, गुलाब शास्त्री, अशोक यादव, दिनेश साहू,रितेश शर्मा, बिट्टू यादव,छोटु चौहान ने दिन रात एक कर जरूरत मंदों की परेशानियों ना केवल दो चार हो रहे हैं..बल्कि उनकी समस्याओं को दूर करने का प्रयास भी कर रहे हैं। 
TAGGED: , ,
close