अर्णव और रिपल्बिक भारत टीवी पर FIR..उन्माद फैलाने का लगा आरोप.. .सोनिया गांधी पर दिया था गंभीर बयान

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर—- बुधवार की शाम कांग्रेस नेताओं ने सिविल लाइन पुलिस थाना पहुंचकर अर्णव गोस्वामी, रिपबल्कि भारत टीवी और एआरजी कम्पनी के खिलाफ अरपाध दर्ज किए जाने की जाने की मांग की थी। कांग्रेस नेताओं ने लिखित शिकायत कर बताया था कि अर्णव और रिपब्लिक भारत टीवी ने सोनिया गाधी पर गंभीर बयान दिए हैं। साथ ही देश में जातीय उन्माद पैदा करने का प्रयास किया है। शिकायत के कुछ घंटे बाद देर रात सिविल लाइन पुलिस ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रार्थी विजय केशरवानी के आवेदन पर अर्णव गोस्वामी, रिपब्लिक भारत टीवी और एआरजी कम्पनी पर अपराध दर्ज किया है।

            सिविल लाइन थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार एक दिन पहले रिपब्लिक टीवी पर एडिटर अर्णब गोस्वामी ने “पूछता भारत ” के नाम से डिबेट कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम मे पालघर, महाराष्ट्र में हुई साधुओं की हत्या के मामले को केन्द्र रखा गया। पालघर में माबलिचिंग के दौरान दो साधुओं समेत तीन की मौत हो गयी।
 
                कार्यक्रम के दौारन एंकर अर्णब गोस्वामी ने कहा,कि “हिन्दू संतों की हत्या कर दी जाती है और इटली की  सोनिया गाँधी चुप क्यों हैं। बहुत से मीडिया भी चुप हैं, भारत मे हिन्दू बहुसंख्यक हैं। हिन्दुओं के अलावा यदि अन्य  धर्मों के प्रमुख की हत्या होती तो क्या सोनिया चुप रहतीं? इसकी रिपोर्ट वह इटली में करेंगी और बताएंगे की हमने महाराष्ट्र में यह किया। 
 
         एफआईआर में बताया गया है कि कार्यक्रम में अर्णव ने इसके आगे भी बहुत कुछ कहा। यदि हिन्दुओं के अलावा किसी अन्य धर्म प्रमुख की हत्या होती तो अभी देश मे हंगामा कर देतीं। लेकिन सोनिया गाँधी उर्फ़ अल्थो मनिया चुप हैं। क्या ऐसे में हिन्दुओं को चुप रहना चाहिए?  इसके अलावा भी अर्णव ने बहुत कुछ  कहा है।
 
अर्णव पर उन्माद फैलाने का भी आरोप
 
                    एफआईआर में कांग्रेस की तरफ से यह भी बताया गया कि अर्णव गोस्वामी ने पूरे देश को धर्म के आधार पर दंगा करने के लिए भड़काया है। इससे पूरे देश में धार्मिक उन्माद पैदा हो गया है। जहाँ एक तरफ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। वही दूसरी तरफ नफरत का  वातावरण बनाया जा रहा है।
 
 प्रदेश में शिकायत और एफआईआर की मांग
          
                            बताते चलें कि अर्णव के कार्यक्रम के बाद देश भर ने कांग्रेस नेताओं ने गहरी नाराजगी जाहिर की। इसी क्रम मे आज छत्तीसगढ़ राज्य के कई जिलों में कांग्रेस नेताओं ने अर्णव, रिपब्लिक भारत टीवी और एआरजी के खिलाफ शिकायत कर एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की ।
 
 देर रात्रि एफआईआर दर्ज
 
               लेकिन बुधवार देर रात बिलासपुर स्थित सिविल लाइन पुलिस ने शिकायत के कुछ घंटे बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी के आवेदन पर पुलिस ने अर्णव गोस्वामी,रिपब्लिक भारती टीवी और एआरजी कम्पनी पर आईपीसी की धारा 153,  153A, 153B, 295 A, 504 और 505 के तहत अपराध दर्ज किया गया। 
 
                                  
close