नारायणपुर कलेक्टर ने किया सात गांवों का सघन भ्रमण,सड़क निर्माण कार्यों और गुणवत्ता को देखा

नारायणपुर-कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने नारायणपुर के 7 गांवों ब्रेहबेड़ा, टेमरूगांव, खासपारा, पल्ली, बेड़माकोट, झारा और कन्हारगांव का सघन दौरा किया। वहां उन्होंने चल रहे विभिन्न सरकारी कामों को देखा और जरूरी दिशा-निर्देश दिये। खासकर उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि आगामी मानसून से पहले सभी जनकल्याणकारी निर्माण कार्य पहले पूरे कर लिये जाये। ताकि ग्रामीणों को बारिश में आने-जाने में कोई दिक्कत न हो। उन्होने सभी पुल-पुलिया और सड़क की जहां आवश्यक और मरम्मत की आवश्यकता हो उन्हें बारिश से पहले पूरा कर लिया जाये।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे व पाये देश प्रदेश की विश्वसनीय खबरे

कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना को स्थल पर ही चल रही सड़क निर्माण को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश दिये। बता दें कि नारायणपुर जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत् 54 सड़क निर्माण कार्य चल रहे हैं, जिनमें से कुछ पूर्णता की ओर हैं। इन सड़कों की कुल लंबाई 188 किलोमीटर है। इसके बन जाने से ग्रामीणों की आवागमन सुविधा सरल और सुगम हो जायेगी और वे जल्दी से अपने गांव और क्षेत्र की दूरी तय कर सकेंगे। कार्यपालन अभियंता ने बताया कि नारायणपुर जिले में कुल 96 सड़क स्वीकृत हैं, जिसमें से लगभग 41 सड़कें बन गयी हैं।

जिनकी लंबाई 156 किलोमीटर है, बाकी शेष 55 सड़क प्रक्रियाधीन है। लगभग एक माह से कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते सड़क निर्माण कार्य बंद था। राज्य सरकार के निर्देशानुसार गाईड लाईन का पालन करते हुए पूरी सावधानी बरतते हुए कार्य शुरू हुए हैं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग और मजदूरों को मास्क लगाकर ही काम करने दिया जा रहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...