बिलासपुर कलेक्टर ने किया स्पष्ट-तंबाखू उत्पाद न तो बाहर से आएगा न ही बिकेगा,ट्रांसपोर्ट गाड़ियो की गतिविधियां सीमित रखें

बिलासपुर।कलेक्टर डाॅ. संजय अलंग ने आज व्यापारी संघों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए एडवाइजरी का पालन करने का उन्हें निर्देष दिया।
कलेक्टर ने व्यपारियों से कहा कि सभी के सहयोग से बिलासपुर कोरोना संक्रमण से मुक्त है लेकिन थोड़ी सी असावधानी से स्थिति बदल सकती है। इसलिए सभी को सचेत रहना है। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर, ट्रक और मजदूर जो बाहर से सामान लेकर आते हैं वे संक्रमित हो सकते हैं। माल के परिवाहन को रोका नहीं जा सकता किन्तु उनकी गतिविधियों को सीमित किया जा सकता है। बाहर से आने वाले लोगों से दूरी बनानी होगी। सामाग्री लेकर आने वाले वाहन के ड्राइवर, क्लीनर को इधर-उधर फालतू घूमने से रोकें। सभी मास्क का उपयोग करें और हाथ को सेनेटाइज करके ही सामाग्री को छुने दें. सीजीवालडॉटकॉम NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिये यहाँ क्लिक कीजिये और रहे देश प्रदेश की विश्वसनीय खबरों से अपडेट

कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देष देते हुए कहा कि तंबाखू उत्पाद न तो बाहर से आएगा न ही बिकेगा। व्यापारी यह भी सुनिष्चित कर लें कि हाॅटस्पाट वाले स्थानों से सामान न मंगाया जाए। ट्रांसपोर्ट वाहन को सेनेटाइज करके ही सामान उतारें।  उन्होंने कहा कि अगले 28 दिनों तक सभी सावधानियां रखी जानी चाहिए। कलेक्टर ने व्यापारियों से यह भी कहा कि जगह-जगह न थूकें और न ही दूसरों को थूकने दें हाथ से किसी भी चीज को छूने की जरूरत न पड़े ऐसी व्यवस्था बनाएं। सेनेटाइजेषन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जो एस.ओ.पी. जारी की गई है इसका पालन किया जाए।

पुलिस अधीक्षक प्रषांत अग्रवाल ने कहा कि ट्रांसपोर्ट वाहनों के लोडिगं और अनलोडिंग का समय तय करें और कोरोना वायरस के इंफेक्षन के खतरे को कम से कम करने के लिए शहर के बाहर लोडिंग अनलोडिंग किया जाए।बैठक में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री रितेष अग्रवाल, अतिरिक्त कलेक्टर बीएस उइके, बीसी साहू, अन्य प्रषासनिक अधिकारी, लघु एवं सहायक उद्योग संघ के अध्यक्ष हरिष केडिया, बेनी गुप्ता, चेम्बर आफ कामर्स तथा विभिन्न व्यापारी संघों के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *