भगवान की मूर्ति चोर पकड़ाया..2 नाबालिग भी शामिल.. जमीन दस्तावेज समेत सभी सामान बरामद

बिलासपुर—- आश्रम से पूजा पाठ की सामग्री समेत जमीन के कागज और राशन सामाग्री की चोरी के आरोप में तीन लोगों को पकड़ा गया है। काका पहाड़ स्थित मंदिर के पुजारी पर 28 अप्रैल को महंत श्याम सुन्दर दास की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया था। पुलिस ने दो दिनों के अन्दर तीनों आरोपियों को सामान के साथ पकड लिया है।

              रतनपुर थाना प्रभारी के अनुसार 28 अप्रैल को काका पहाड़ स्थित आश्रम और मंदिर के पुजारी महंत श्याम सुन्दर दास ने थाना पहुंचकर चोरी की शिकायत की।  महंत ने जानकारी दी कि वह तीन महीने पहले  यज्ञ कराने कोटा के भाड़म में गया था। यज्ञ से फुर्सत होने के पहले लाकडाउन लागू हो गया। इस बीच मंदिर की जिम्मेदारी आश्रम में रहने वाले लोकेश शर्मा और प्रेम सागर निभा रहे थे। 27 अप्रैल को लोकेश ने मोबाइल पर बताया कि मंदिर में चोरी हो गयी है। तत्काल किसी तरह काका पहाड़ स्थित आश्रम पहुंचा और मंदिर का जायजा लिया। 

                महंत ने बताया कि मंदिर और आश्रम से चांदी की बनी लक्ष्मी नारायण की मूर्ति, गले की चैन, अंगूठी,आचमनी, पीतल की परात,कढाई, कांसे की थाली लोटा , तांबे का कलश, मंजीरा तेल, 60 किलो चावल,घड़ा, गिलास बाल्टी,स्फटिक और रूद्र्राक्ष का माला,जमीन के दस्तावेज को चोरों ने पार कर दिया है।

                 पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की छानबीन शुरू की। इस बीच मुखबीर से जानकारी मिली कि पोड़ी में दो नाबालिग बच्चे चोरी के सामान को छिपा रहे हैं। थाना प्रभारी कृष्णा पाटले ने बताया कि जवानों के साथ मौके पर पहुंचकर दोनों नाबालिगों को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि चोरी का मुख्य आरोपी हर्ष शर्मा है। इस समय केन्दा स्थित त्रिवेणी आश्रम में छिपा हुआ है। तत्काल हर्ष शर्मा को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में हर्ष ने अपना अपराथ कबूल कर लिया है।

              आरोपी के पास से मंदिर से चोरी की गयी सभी सामानों को बरामद कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 457, 380 का अपराध दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *