युवा नेताओं ने जिला प्रशासन को दिया 15 पीपीई किट..कहा..खुद को जोखिम में डालकर धरती के भगवान कर रहे सेवा..हमारा योगदान बहुत ही छोटा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- एनएसयूआई के नेताओं ने सामुहिक प्रयास से एकत्रित राशि से डाक्टरों के लिए पीपीई किट खरीदी कर जिला प्रशासन को दिया है। एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि बिलासपुर ही नहीं बल्कि देश में भी पीपीई किट की भारी कमी है। ऐसी सूरत में कोरोना का इलाज कर रहे डाक्टरों की जिन्दगी भी खतरे में है। हमने आपस में राशि एकत्रित कर 15 किट खरीदआ और जिला प्रशासन के हवाले किया है।
 
            शनिवार को एनएसयूआई जिला कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में छात्र नेताओं ने 15 पीपीई किट जिला प्रशासन को सौंपा है। कलेक्टर को पीपीई किट सौंपने के बाद रंजीत ने बताया कि पिछले एक महीने से सीमित संसाघनों हमारे मेडिकल वारियर्स लगातार जान जोखिम में रखकर कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे हैं। इस बात का दुख है कि रायपुर में एम्स का मेडिकल स्टाफ इलाज के दौरान कोरोना प्रकोप का शिकार हुआ है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए ही एनएसयूआई के कार्मकर्ताओं ने एक प्रयास कर 15 पीपीई किट खरीदा है। इससे इलाज के दौरान उन्हें खतरे का कम सामना करना होगा। और निश्चिंत होकर लोगों की सेवाओं  में अपना बेहतर योगदान देंगे।
   
                युवा कांग्रेस नेता भावेन्द्र गंगोत्री ने बताया कि आजकल मंदिर मस्जिद,गुरूद्वारा चर्च समेत सभी धार्मिक स्थल बन्द है। ऐसा लगता है कि सभी भगवान डाक्टर के रूप में मरीजों की सेवा कर रहे हैं। हमारा भी मानना कि डॉक्टर धरती का भगवान होता है। इसका जीता जागता उदाहरण हमें अब देखने को मिल भी रहा है। हम इनके लिये कुछ भी करें..वह बहुत ही कम है। क्योंकि डाक्टर हमे जिन्दगी दे रहे हैं…। ऐेसे में 15 किट का कोई मायने नहीं रह जाता है।  बावजूद इसके हमने सहयोग का एक छोटा सा प्रयास जरूर किया है। 
 
            जिला प्रशासन को किट सौंपते समय युवा कोंग्रेस ज़िला अध्यक्ष भावेंद्र गंगोत्री, एनएसयूआई कार्यकारी ज़िला अध्यक्ष रंजीत सिंह, युवा कोंग्रेस महा सचिव निखिल सोनी, एनएसयूआई छात्र नेता विकास सिंह , रतन तिवारी समेत अन्य छात्र और कांग्रेस नेता मौजूद थे।
close