राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने सीएम और कानून मंत्री को किया ट्विट..राहुल को किया टैग..वकीलों को दी जाए राहत

बिलासपुर—- कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री और कानून मंत्री को ट्विट किया है। निवेदन किया है कि लाकडाउन के दौरान आर्थिक रूप से परेशान जूनियर अधिवक्ताओं की माली स्थिति को गौर करें। क्योंकि इस समय विधि व्यवसाय बन्द है। वकीलों और खासकर जूनियर अधिवक्ताओं की आर्थिक स्थिति बहुत डांवाडोल है। 
 
          राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधि  विधायी मंत्री मोहम्मद अखबर को ट्विवट किया है। उन्होने बताया है कि लाकडाउन के दौरान विधि व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कोर्च कचहरी बन्द है। जाहिर सी बात है कि अधिवक्ताओं और खासकर जूनियर वकीलों के सामने रोजी रोटी की संकट है।
 
             अपने ट्विट में राज्यसभा सांसद ने निवेदन किया है कि अधिवक्ता कल्याण के फण्ड को वकीलों के लिए आर्थिक मदद करने का सही समय है। आपसे उम्मीद है की जरूर ध्यान देंगे…। विवेक तंखा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी ट्वीट को टैग किया है..।
 
 विवेक तंखा ने भूपेश बघेल और विधि मंत्री मोहम्मद अकबर से गुज़ारिश है विधि जगत सहायता के सम्बंध में अति शीघ्र निर्णय ले। कोर्ट फ़ीस के माध्यम से लॉयर वेल्फ़ेर फंड आपातकाल स्थितियों से निपटने के उद्देश से स्थापित किया गया है। आज मौक़ा है..कि वकीलों की मदद की जाए। आप से उम्मीद है।
 
                   जानकारी देते चलें कि हाईकोर्ट अधिवक्ता राजेश केशरवानी की याचिका वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता संदीप दुबे पैरवी कर हाईकोर्ट को बताया कि वकीलों की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है। बार कौंसिल और सचिव को निर्देश दिया जाए कि अधिवक्ता सहायता कोष से जूनियर वकीलों को राहत दिया जाए। मामले में कोर्ट ने सरकार और बार कौंसिल को निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अन्दर बताएं कि वकीलों के लिए अभी तक सरकार और बार कौंसिल क्या क्या राहत दिया है। और भविष्य में क्या कुछ किया जाना है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...