खादी इंडिया के नाम पर फर्जी पीपीई किट बेचने का मामला,आयोग ने कंपनियों को दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

Shri Mi
2 Min Read

दिल्ली।खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने “खादी इंडिया ” के ब्रांड से फर्जी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण – पी पी ई किट बेचने वाली कंपनियों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है .आयोग के अध्यक्ष वीके सक्सेना ने सोमवार को यहां कहा कि खादी इंडिया ने खादी का इस्तेमाल करते हुए पीपीई किट तैयार की है जो अभी परीक्षण के दौर पर है और इसकी मंजूरी की प्रक्रिया चल रही है . आयोग ने अभी तक खादी किट बाजार में जारी नहीं की है.उन्होंने कहा कि यह देखने में आया है कि बाजार में कुछ कंपनियां खादी इंडिया के नाम से फर्जी पीपीई किट बेच रही है. उन्होंने कहा है कि ऐसी कंपनियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा कि खादी इंडिया के नाम से बाजार में बेची जा रही है पी पी ई किट डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के लिए सुरक्षित नहीं है . इसका इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. यह जीवन को सिर्फ खतरे में डाल सकती है।श्री सक्सेना ने कहा कि खादी इंडिया ने कोरोना महामारी के खिलाफ संघर्ष में योगदान के लिए माास्क का निर्माण किया है .यह पूरी तरह से सुरक्षित है और इनको बनाने में हाथ से बुने कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है .

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close