अधिवक्ताओं की सीएम से फरियाद.. बताया..टूट रहा मनोबल.. सरकार से आर्थिक सहयोग की सख्त जरूरत

बिलासपुर—– दुर्ग जिला कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ की महिला विंग उपाध्यक्ष की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री और विधि मंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। अधिवक्ताओं ने बताया कि कोर्ट कचहरी का काम इस समय कोरोना प्रकोप के चलते बन्द है। ऐसी सूरत में वकीलों की आर्थिक स्थिति चरमरा चुकी है। परिवार के भरण पोषण के लिए शासन से बहुत अधिक उम्मीद है कि आर्थिक सहयोग दे।
 
             प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे के निर्देश पर 8 मई .2020 को ” विधि प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव पूजा मोगरी की अगुवाई में कांग्रेस नेता और अधिवक्ताओं ने जिला प्रमुख को ज्ञापन दिया है। मुख्यमंत्री और विधि मंत्री के नाम दिए ज्ञापन में पूजा मोगरी ने बताया कि कोविड 19″ प्रकोप के चलते सभी न्यायालयों को सुरक्षा की दृष्टि से बन्द रखा गया है। भीषण आपदा में प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं का विधि व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है। वकीलों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।
 
                प्रदेश कोंग्रेस कमेटी के विधि एवम् मानवाधिकार आयोग की प्रदेश सचिव, जिला अधिवक्ता संघ  दुर्ग की महिला उपाध्यक्ष पूजा मोगरी ने बताया कि प्रदेश के सभी अधिवक्ताओं को आर्थिक राहत की जरूरत है। प्रदेश के मुखिया से अधिवक्ता वर्ग बहुत ही उम्मीद है। विश्वास है कि  अधिवक्ताओं की परेशानियों को गंभीरता से लेते हुए दूर करेंगे। पूजा मोगरी ने बताया कि दिनों दिन आर्थिक परेशानियों के चलते अधिवक्ताओं का मनोहबल टूट रहा है। अब सरकार का ही सहारा रह गया है। 
 
             कलेक्टर को ज्ञापन देते समय प्रदेश विधि एवं मानवाधिकार आयोग  महामंत्री,ओम प्रकाश शर्मा,जिला अध्यक्ष प्रीतम देशमुख,प्रदेश संयुक्त सचिव संजय विश्वकर्मा,प्रदेश विधि  एवम् मानवाधिकार विभाग के कोषाध्यक्ष सोनल गुप्ता,अधिवक्ता बी पी सोनी,विनोद साहू समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *