महंगी सायकल और मोबाइल चोर गैंग पकड़ाया..2 नाबालिग समेत आरोपी.. और 6 खरीददार गिरफ्तार..बेचकर पीते थे शराब

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— सरकण्डा पुलिस ने शहर से महंगी सायकल और मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए तीन आरोपियों में दो नाबालिग हैं। 6 खरीददारों को भी पकड़ा गया है। इसमें भी एक नाबालिग आरोपी भी शामिल है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         सरकन्डा थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि शहर में लगातार लोगों से महंगी मोबाइल और गेयर वाली सायकल चोरी की शिकायत मिल रही थी। आलाधिकारियों के निर्देश पर आरोपियों की छानबीन शुरू हुई। इसी दौरान मुखबीर से जानकारी मिली कि दो नाबालिग चोरी की सायकल और मोबाइल बेचने  ग्राहक तलाश रहे हैं। खबर मिलने के बाद दोनों को पकड़ा गया।

                     पूछताछ के दौरान दोनों नाबालिगों ने जुर्म स्वीकार किया। साथ ही महंगी मोबाइल और सायकल चोरी कर बेचने की बात को कबूल किया। दोनों आरोपियों ने बताया कि साइंस कालेज, विजयापुरम कालोनी,नूतन चौक, सीपत चौक से कुल 14 महंगी सायकल की चोरी की है।  इसके अलावा लिंगियाडीह और  चिंगराजपारा शराब दुकान समेत बबला पेट्रोल पम्प सरकन्डा से 6 नग मोबाइल को पार किया है।

            नाबालिगों ने बताया कि सायकल और मोबाइल को अलग अलग दाम में मोपका, मटियारी, फरहदा, में बेचा है। पुलिस ने इसके अलावा दोनों नाबालिगों के घर से चार चोरी की सायकल और कुछ मोबाइल को जब्त किया है। साथ ही खरीददारों से मोबाइल और सायकल जब्त कर गिरफ्तार भी किया है। 

             शनिप रात्रे ने बताया कि चोरी के आरोप में दो नाबालिग के अलावा मुख्य सरगना अमन ऊर्फ टेंगना पिता चिम्मन लाल विश्वकर्मा निवासी जूना बिलासपुर हटरी चौक को पकड़ा गया है।

             साथ ही मोपका से गोलू दर्वे पिता लटीराम दर्वे, रामश्रय सूर्यवंशीपिता जुगल सूर्यवंशी, राघु साहू पिता बिसाहू साहू को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा सीपत से मटियारी से सूरज सूर्यवंशी और दिलहरण सूर्य वंशी को भी पकड़ा गया है। चोरी का सामान खरीदने वालों में एक नाबालिग भी पकड़ा गया है।

               पकड़े तीनों आरोपियों ने बताया कि मोबाइल और सायकल चोरी करने के बाद बेचने से मिले रूपयों से शराब पीते थे।

close