आबकारी मंत्री लखमा की पहल.. लाकडाउन से निकले 17 बच्चे.. स्वास्थ्य परीक्षण के बाद कोंटा रवाना

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— कोंटा विधायक और प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा के निर्देश और मांग पर बिलासपुर में फंसे सुकुमा जिले की 17 छात्र छात्राओं को विशेष व्यवस्था के तहत बस से कोंटा के लिए रवाना किया गया। इसके पहले सभी छात्र छात्राओं का जिला प्रशासन ने आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी के विशेष प्रयास से पास जारी किया। विकास गोस्वामी ने बताया कि रवानागी से पहले प्रशासन और मडिकल टीम ने छात्र छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया। सभी लोग स्वस्थ्य पाए गए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

           आबकारी मंत्रालय और मंत्री के विशेष निर्देश पर कोंटा सुकमा क्षेत्र की 17 छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद विशेष बस से कोंटा रवाना किया गया। आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी ने बताया कि सभी छात्र सिरगिट्टी में किराए के मकान में रहकर पढ़ाई लिखाई और प्रशिक्षण का काम कर रहे थे। लाकडाउन में फंसने के कारण छात्र छात्राएँ घर नहीं जा पाए। परिजनों ने कोंटा विधायक और आबकारी मंत्री से मिलकर गुहार लगाई। इसके बाद सभी छात्र छात्राओं को मंत्री के नर्देश पर उचित प्रक्रिया के बाद  रविवार को कोंटा के लिए रवाना किया। 

                आबकारी अधिकारी विकास गोस्वामी ने बताया कि मंत्री के निर्देश पर सभी बच्चों को बताए गए ठिकाने से सबसे पहले एकत्रित किया गया। लाकडाउन के चलते संस्थान बन्द होने के बाद सभी लोग किराए के मकान में रूके हुए थे। सभी 17 छात्र छात्राओं को कोंटा रवाना करने से पहले जिला प्रशासन से पास की अनुमति ली गयी। डाक्टरों की टीम ने परीक्षण सबका स्वास्थ्य परीक्षण किया। सभी लोग स्वस्थ्य पाए गए।

         गोस्वामी ने जानकारी दी कि इस दौरान सभी छात्र छात्राओं को फेसमास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यात्रा करने की सलाह दी गयी। साथ ही कोरना से बचने अन्य उपायों की भी जानकारी दी गयी। रास्ते में किसी को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।  इस बात को ध्यान में रखते हुए छात्र छात्राओं को नास्ते और खाने पीने की भी व्यवस्था की गयी है।

रवाना होने वाले सभी छात्र छात्राओं के नाम

             कोंटा रवाना होने वाले सभी छात्र छात्राओं के नाम इस प्रकार है। मड़कम सोमा, माडवी पाण्डू, राकेश कोर्राम, सुनील कुमार,विजय,बामी, हिना, गीता, पायल, मोती, श्यामवती, शुकंतला, कुंती, मनक, सुनीता, रीता और संजना है। सभी लोग सिरगिट्टी महिमा नगर वार्ड क्रमांक 5 मकान नम्बर 232 में रूके थे।

Share This Article
close