मुंगेली में लाखों का गुटका – गुड़ाखू जप्त,अफसरों ने व्यापारी के गोदाम में मारा छापा

Shri Mi
2 Min Read

मुंगेली(अतुल श्रीवास्तव)लॉक डाउन में एक तरफ जहां लोगो को गुटके, गुड़ाखू और भी जर्दायुक्त समान देखना नसीब नहीं हो रहा था तब शहर भीतर ही गुटका, तम्बाकू, गुड़ाखू जैसे अनेक सामानों को इकट्ठा कर जमा कर रखा है और बाजार में ज्यादा दाम में बेच रहे है मगर देर से ही सही एसडीएम तहसीलदार खाद्य विभाग सहित अन्य अधिकारियों की टीम ने आज शहर भीतर कार्यवाही की फिर भी यह जप्त सामान की कीमत लगभग 20 से 25 लाख रुपये की बताई जा रही हैं।ये कार्यवाही में जप्त सामान 20 से 25 लाख के हो मगर प्रशासन अभी तक के काला बाजारी में कितने करोड़ रुपए इस काले कारोबारी ने बनाया वह देखते हुए कार्यवाही तय होती है या फिर आज मीले सामानों की जप्ती कार्यवाही कर खानापूर्ति कर लेती है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

एक तरफ पूरा देश जहां मूलभूत राशन जुटा नही पा रहा था तब ऐसे कारोबारियों द्वारा लाखो करोड़ों के गुटका खपाया गया। जनता कर्फ्यू में हर तरफ गुटखा, तंबाकू सहित कई नशीले पदार्थ प्रतिबंधित रहे हैं। मगर हल्की सी छूट मिलते ही व्यापारियों द्वारा शायद मुंगेली जिले से ही अन्य जिलों के लिए समान पहुचाया जाना बेहतर समझा गया।

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कई दुकानों में छापेमारी की कार्यवाही की जिसमें लगभग 20 से 25 लाख का गुटखा, गुड़ाखु जप्त किया गया। कार्यवाही करने वाले अधिकारियों की टीम में एसडीएम चित्रकान्त चार्ली सिंह ठाकुर, तहसीलदार अमित सिन्हा सहित नगर पालिका, खाद्य विभाग और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से शामिल हैं।

छापेमार कार्यवाही के दौरान अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बताया कि रायपुर रोड खड़खड़िया नाला स्थित कुछ व्यापारियों के गोदाम में छापा मारा गया जहां पर कई गोदामों और शहर में स्थित भारत बुक स्टाल के गोदाम में भारी मात्रा में अवैध रूप से अधिक कीमत पर बेचे जाने वाले गुटखे और गुड़ाखु बरामद की गई, जिसकी कीमत लगभग 20 से 25 लाख के आसपास बताई जा रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close