OPJU के छात्रों को वर्चुअल कैम्पस ड्राइव में,BYJU से मिला 10 लाख रुपये का प्लेसमेंट ऑफर

रायपुर-कोविड -19 महामारी लॉकडाउन की वजह से एक ओर जहाँ देश भर के महाविद्यालय और विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं और छात्रों के प्लेसमेंट एवं समर इंटर्नशिप आदि के कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं, वही रायगढ़ स्थित ओपी जिंदल विश्वविद्यालय न केवल बारहवीं के छात्रों लिए कैरियर मार्गदर्शन वेबिनार आयोजित कर रहा है बल्कि अपने अंतिम वर्ष में अध्ययनरत छात्रों के लिए वर्चुअल तरीके से प्लेसमेंट ड्राइव भी आयोजित कर छात्रों के भविष्य को संवार रहा है।ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के प्रथम वर्चुअल कैंपस ड्राइव में BYJU’S , जो कि विख्यात नंबर एक ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म है, ने ओपीजेयू के दो छात्रों का बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट पद पर चयन कर उन्हें 10 लाख रूपये प्रति वर्ष के पैकेज का ऑफर दिया है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

BYJU’S में चयनित होने वाले छात्र मोहित गोसाईं, बी. टेक. (मेकेनिकल इंजीनियरिंग ) एवं आशुतोष पटनायक, बी. टेक. (सिविल इंजीनियरिंग ) ओपीजेयू के स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र हैं।छात्रों को बहुत अच्छे पैकेज के साथ प्लेसमेंट होने की बधाई देते हुए ओपी जिंदल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार ने कहा की ओपी जिंदल विश्वविद्यालय हमेशा नई प्रथाओं और सीखने के प्लेटफॉर्म और तरीकों को अपनाने के लिए उत्सुक रहा है, इसलिए कोविड -19 महामारी लॉकडाउन की इसअवधि के दौरान सीखने के नए तरीकों का पता लगाने में ज्यादा समय नहीं लगा।

हम उन कुछ पहले लोगों में से थे जिन्होंने अपने स्वयं के Moodle और OPJU क्लाउड सहित विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्म का उपयोग कर छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कीं और मिड-टर्म परीक्षाएं आयोजित की। शीघ्र ही हम ब्लेंडेड लर्निंग के रूप में ऑनलाइन कक्षाओं को पाठ्यक्रम के भाग के रूप में अपनाने जा रहे हैं। डॉ पाटीदार ने प्रथम वर्चुअल कैंपस ड्राइव आयोजित करने के लिए कैरिअर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक डॉ अशोक भंसाली और उनकी टीम को भी बधाई दिया ।कैरिअर डेवलपमेंट सेंटर के निदेशक डॉ अशोक भंसाली ने बताया की हम कोविड 19 लॉकडाउन दौरान भी कई कंपनियों के संपर्क में हैं और अभी कई कम्पनिया वर्चुअल कैंपस आयोजित करेंगी।

इस टेक्नोलॉजिकल युग में वर्चुअल कैंपस एक नया चलन है और ओपी जिंदल विश्वविद्यालय इसकाअधिकतम लाभ उठाने की कोशिश कर रहा है। ओपीजेयू में कैरिअर डेवलपमेंट सेंटर ने कैम्पस ड्राइव के अलावा अंतिम और पूर्व-अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए वर्चुअल ट्रेनिंग प्रोग्राम्स भी आरम्भ किये हैं जिसमें व्यक्तिगत तैयारी के साथ, एप्टीटुड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार की तैयारी शामिल है। चयनितछात्रों को उनकी उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री अनुराग विजयवर्गीय, स्कूल ऑफ़इंजीनियरिंग के डीन डॉ पी. एस. बोकारे, स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट के एसोसिएट डीन डॉ एस. नायक , स्कूलऑफ़ साइंस के असिस्टेंट डीन डॉ जी. सी. मिश्रा एवं अन्य सभी प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने बधाई दी औरउनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...