नहीं होनी चाहिए पेयजल की किल्लत..अमर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

oct_amarरायपुर— नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में क्रियान्वित जल प्रदाय योजनाओं की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया है कि गर्मी के दिनों में लोगों को पेय जल आपूर्ति में किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       इस दौरान अग्रवाल ने निर्देश दिया कि जलापूर्ति और जलावर्धन की सभी प्रगतिरत योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। बैठक में अमर अग्रवाल ने प्रदेश के 169 नगरीय निकायों की पूर्ण ,प्रगतिरत और साल 2015 -16 के बजट में स्वीकृत योजनाओं की भी  जानकारी ली ।

                           बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कुल 169 नगरीय निकायों में से 53 में जल प्रदाय योजनाओं का कार्य पूर्ण ही चुका है. जिसमें 13 नगर निगमों में से सात ,43 नगरपालिकाओं में से 21 और 113 नगर पंचायतों में से 25 में जल प्रदाय योजनाओं का कार्य पूर्ण हो चुका है। ़

                      सात नगर निगमों में रायपुर , बीरगांव ,दुर्ग,राजनांदगांव , कोरबा ,अंबिकापुर और धमतरी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि  नगर पालिका परिषदों में से ज्यादातर पंचायतों जल आवर्धन और जल प्रदाय योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं।

                         बैठक में नगरीय प्रशासन और विकास विभाग के प्रमुख सचिव आर पी मंडल , संचालक डॉ. रोहित यादव और संयुक्त सचिव जीतेन्द्र शुक्ल और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित हुए।

close