NSUI की मांग..छात्रों को दिया जाए जनरल प्रमोशन..कुलसचिव से कहा.. कालेज छात्रों को दें कोरोना बोनस अंक

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—अटल विश्वविद्यालय के कुलसचिव से मिलकर एनएसयूआई छात्र नेताओं ने छात्रों के लिए जनरल प्रमोशन की मांग की है। एनएसयूआई छात्र नेताओं ने बताया कि यद्यपि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने अंतिम वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन नहीं दिए जाने की बात कही है। लेकिन उन्हें भी इसका फायदा मिलना चाहिए। क्योंकि देश जब कोरोना से जंग लड़ रहा है ऐसे छात्रों को भी परेशानियों से दो चार होना पड़ा है। मामले में सीएम को भी अवगत कराया गया है।
 
                   एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर बिलासपुर जिला अध्यक्ष तनमीत छाबड़ा की अगुवाई में एनएसयूआई छात्र नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कुलसचिव से मुलाकात की। कुल सचिव को छात्र नेताओं ने बताया कि कोरोना से इस समय पूरा विश्व जंग लड़ रहा है। भारत का कोई भी प्रदेश इस जंग से अछूता नहीं है।
 
              कोरोना काल में तमाम लोगों के साथ ही छात्रों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। जाहिर सी बात है कि पठन पाठन कार्य भी प्रभावित हुआ है।कोविड 19 के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए अटल बिहारी बाजपेयी महाविद्यालय के सभी छात्रों को सामान्य पदोन्नति यानि जनरल प्रमोशन दिया जाए। एनएसयूआई छात्र नेताओं ने जनरल प्रमोशन मांग को लेकर कुलसचिव को ज्ञापन पत्र भी दिया।
 
         NSUI प्रदेश महासचिव अर्पित केशरवानी, प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा,जिला अध्यक्ष तनमीत छावड़ा,  ने बताया पिछले दिनों छत्तीसगढ़ सरकार ने माध्यमिक शिक्षा के  छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया हैं। प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों से छात्रों के संदेश और पत्र मिले हैं। कालेज छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए हमने कुलसचिव को ज्ञापन दिया है। विश्वास है कि जल्द ही सरकार की तरफ से छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया जाएगा। 
 
         प्रदेश सहसचिव अर्पित केशरवानी ने बताया कि एच.आर.डी मंत्रालय ने निर्देश दिया है कि अंतिम वर्ष के छात्रों को जनरल प्रमोशन नही दिया जाएगा। हमारा मानना है कि ऐसा निर्देश अनुचित है। मामले को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री से मुलाकात कर यथासंभव परीक्षा का आयोजन आयोजन नही होने पर सभी छात्रों को परीक्षावार “कोरोना बोनस अंक” दिए जाने का निवेदन किया है।
 
            अर्पित, लक्की और तनमीत ने कहा कि छात्रों कोचिंता करने की आवयश्कता नही हैं। एनएसयूआई छात्रों के हितों को लेकर सजग है। कुलसचिव को ज्ञापन देते समय शहर कांग्रेस सचिव जयपाल निर्मलकर, अभिलाष रजक,सोहराब खान,विराज रजक,अंशुमन दुबे मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close