इन 17 गांवों में अब पूर्ण तालाबंदी…..पहला कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद बढ़ी मुंगेली प्रशासन की हलचल

मुंगेली (  अतुल श्रीवास्तव  ) ।मुंगेली जिले में मंगलवार को एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । यह जिले का पहला मामला है।इसके बाद से जिला प्रशासन की सजगता बढ़ गई है । इस सिलसिले में मुंगेली कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने जिले के 17 गांव में पूर्ण तालाबंदी का आदेश जारी कर दिया है  । इन गांव में आवाजाही भी पूरी तरह से बंद रहेगी और सभी दुकाने अगले आदेश तक नहीं खुलेगी।
 आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर के आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में वैश्विक स्तर पर फैले कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं ।कोरोना वायरस के संक्रमण एवं प्रसार के बचाव के मद्देनजर 17 गांव को आगामी आदेश तक लॉकडाउन किया गया है ।जिनमें मुंगेली ब्लॉक के रामपुर ,दशरंगपुर, संबलपुर ,चकरभाठा ,टेमरी ,निपनिया, बाघा मुड़ा ,छाता , टेढाघौरा , सिपाही, लोरमी ब्लाक के खैरवार ,रंहगी बेरुवा, चेचानडीह और पथरिया ब्लाक के भरेवा, ढोढा पुर , कपुवा और खैरी गांव शामिल है।
 आदेश में कहा गया है कि इन गांव के अंतर्गत सभी दुकानें और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक बंद रहेंगे ।प्रभारी अधिकारी द्वारा घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित की जाएगी ।सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा ।मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों से घर के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। स्वास्थ्य विभाग के मानकों के अनुरूप व्यवस्था हेतु पुलिस पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जाएगी। गौरतलब है कि मंगलवार को जिले के एक युवक के कोरोनावायरस पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कड़े कदम उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *