कोरोना रोकथाम – जनजागण में जुटे एनसीसी कैडेट्स का पुलिस कप्तान ने बढ़ाया हौसला

बिलासपुर । कोरोना वायररस के संक्रमण की रोकथाम के लिए पुलिस की मदद करते हुए महाविद्यालय के एनसीसी छात्र पिछले करीब बीस दिनों से एटीएम और चौक – चौराहों पर लोगों को ज़ागरूक कर रहे हैं। उनकी हौसला आफ़जाई के लिए बुधवार को जिला पुलिस कप्तान और अन्य पुलिस अफ़सरों ने पुलिस मैदान में उनसे मुलाक़ात की और उन्हे रेडक्रास की ओर से किड का वितरण किया ।

आज एनसीसी कैडेट्स से बिलासपुर जिले के पुलिस के मुखिया प्रशांत अग्रवाल ,सिटी एसपी ओपी शर्मा एवं ग्रामीण एसपी संजय ध्रुव एवं अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ एनसीसी के कैडेटों से मुलाकात की । विदित हो कि 7 सी जी बटालियन एनसीसी के अंतर्गत आने वाले महाविद्यालयों के एनसीसी के छात्र-छात्रा कैडेट्स निरंतर पुलिस बल के साथ कोविड-19 के खिलाफ युद्ध में मैदान में डटे हुए हैं । प्रत्येक दिन यह चौक -चौराहों में बैंकों के एटीएम में एवं अन्य भीड़ वाले स्थानों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने के लिए निवेदन करते हुए नजर आते हैं । एनसीसी कैडेट्स इस कार्य में जिला पुलिस बल के निर्देशन में कार्य कर रहे हैं । आज एसपी प्रशांत अग्रवाल ने एनसीसी कैडेट से मुलाकात की । उन्होंने उन छात्र-छात्राओं एवं समस्त एनसीसी अधिकारीयों को, जोकि इस आपदा की घड़ी में जिला पुलिस बल को सहयोग प्रदान कर रहे हैं ,उनकी तारीफ की । साथ ही साथ कैडेट्स को स्वयं की सुरक्षा हेतु जागरूक किया ।

उन्होंने यह निर्देशित किया कि  जो भी छात्र-छात्राएं एनसीसी के माध्यम से इस जंग में पुलिस बल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश सेवा के कार्य में जुटे हुए हैं, उन्हें सुरक्षात्मक मापदंडों को अनिवार्य रूप से अपनाना है । क्योंकि यह लड़ाई बहुत लंबी चलने वाली हैं। प्रशासन पर अनेकों प्रकार के दबाव रहते । ऐसी स्थिति में आपके द्वारा किया गया थोड़ा भी सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है । इस अवसर पर कर्नल रजनीश मेहता ने जिला पुलिस बल एवं समस्त पुलिस अधिकारियों का 7 सीसी बटालियन एनसीसी की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया । लेफ्टिनेंट आशीष शर्मा ने इस अभियान में एनसीसी की सहभागिता लिए जाने हेतु एवं कैडेट्स को निरंतर प्रशासनिक सहयोग प्रदान करने हेतु जिला पुलिस बल एवं अन्य अधिकारियों को आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर समस्त कैडेटों को सैनिटाइजर एवं फेस मास्क का वितरण जिला पुलिस बल के द्वारा किया गया । इस अवसर पर सूबेदार मेजर पीके सिंह, एनसीसी अधिकारी अशोक नागपुरे ,जेनी लुईस ,रंजू शर्मा के साथ-साथ विभिन्न थाना प्रभारी एवं टीआई मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *