बीते दो दिनों में रिकार्ड FIR..दर्ज हुआ आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज…व्हीकल एक्ट का भी चला चाबुक

BHASKAR MISHRA
5 Min Read
बिलासपुर—- कम्प्लीट लॉकडाउन पालन कराने पुलिस ने जमकर पसीना बहाया। इस दौरान 4 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दिए गए। इसके अलावा पुलिस ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने पर पुलिस ने लोगों से घर से नही निकलने की गुजारिश की है। 
 
                   एक दिन पहले बिलासपुर पुलिस ने दिन भर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 4 दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 205 कार्रवाईयां भी की है।एडिश्नल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते ही पुलिस अलर्ट मोड है। लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।
 
          शनिवार और रविवार को कम्प्लीट लॉकडाउन के दौरान  बेवजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की गयी है। 4 दर्जन लोगों पर धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया है।  इसके अलावा पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 205 मामले दर्ज किए हैं। 
 
           शर्मा ने बताया कि जिले में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लोग घरों में ही रहें. शनिवार और रविवार को प्रशासन ने कम्प्लीट लॉकडाउन का आदेश दिया है। आदेश का कड़ाई से पालन करें। क्योंकि बेवजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ कड़ी धूप में भी पुलिस चौक-चौराहों पर खड़े होकर कार्रवाई कर रही है। पिछले दो दिन के भीतर पुलिस ने 47 ऐसे लोगों पर धारा 188 और महामारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
 
बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की 839 पर कार्रवाई
 
              पिछले दो दिनों में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वाले लोगों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 839 के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है।  सिविल लाइन ने 80, तारबाहर ने 75, तोरवा 29, कोतवाली 55, कोनी 35, सकरी 18, सरकंडा 57, सिरगिट्टी 37, चकरभाठा 37, हिर्री में 7, मस्तूरी में 9, पचपेड़ी में 6, सीपत में 38 के खिलाफ कार्रवाई हुई है।
 
47 पर की गई धारा 188 की कार्रवाई-
 
          एडिश्नल एएसपी ओपी शर्मा ने जानकारी दी कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल के आदेश पर बेवजह बाहर निकलने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है। पिछले दो दिनों के भीतर अलग-अलग थाने में 47 लोगों पर धारा 188 के तहत एफआईआर की गयी है।  सिविल लाइन में जितेन्द्र कुमार साहू, धर्मेन्द्र गेंदले के खिलाफ, सकरी में मुकेश राम मेहर, चकरभाठा में महेशलाल केंवट, सरकंडा में सुशील कुमार अहिरवार, अनिल कुमार खरे, दीप भाटिया, आकाश अग्रवाल, जसपाल सिंह, ओमशंकर सिंह, रामनाथ जितपुरे, अमित कारे, महाराणा प्रताप लहरे, देवेन्द्र राजपूत, मनईराम, कृष्णा सिंह, जितेन्द्र साहू और राहुल साहू, कोनी में संतोष सूर्यवंशी, रतनपुर में हल्कू शिकारी, सीपत में श्रवण राठौर के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस ने कुछ के खिलाफ महामारी अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
 
उड़नदस्ता टीम ने की 180 पर चालानी कार्रवाई
 
           रविवार को पुलिस और नगर निगम की उड़नदस्ता टीम ने 180 ऐसे लोगों का चालान काटा, जो कि बिना मास्क पहने बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ा है। .  
 
सरकंडा में की गई सबसे अधिक कार्रवाई-
 
                सरकंडा पुलिस ने धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम के तहत सबसे अधिक कार्रवाई की. टीआई शनिप रात्रे ने बताया कि बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 57 लोगों पर भी चालानी कार्रवाई की गई। बेवजह घूम रहे 10 लोगों के खिलाफ धारा 188 और कुछ के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गयी है। सुशील कुमार अहिरवार, अनिल कुमार खरे, दीप भाटिया, आकाश अग्रवाल, जसपाल सिंह, ओमशंकर सिंह, रामनाथ जितपुरे, अमित कारे, महाराणा प्रताप लहरे, देवेन्द्र राजपूत और राहुल साहू शामिल हैं, इन पर एफआईआर दर्ज की गई है।.

Join Our WhatsApp Group Join Now
TAGGED:
close