पुरानी रंजिश का खूनी खेल..बंधक बनाकर युवक की नृशंस हत्या..2 नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—- सिरगिट्टी पुलिस ने दो युवकों को बन्धक बनाकर मारपीट और एक की हत्या के आरोप में 2 नाबालिग समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या और मारपीट का कारण पुरानी रंजिश को बताया है। यह भी जानकारी दी कि पुलिस को गुमराह करने मृतक को एक्टिवा के साथ धमनी गांव के पास फेंक दिया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                  सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार एक दिन पहले प्रार्थी आकाश बंजारे ने बताया कि दो नाबालिग समेत पांच लोगों ने मिलकर दो युवकों के साथ बंधकर बनाकर मारपीट की। इस दौरान एक की मौत हो गयी। मृतक को आरोपियों ने धमनी गांव के पास रोड किनारे फेंक दिया है।

             सिरगिट्टी थाना प्रभारी यूएनशांत साहू ने बताया कि  जानकारी के तत्काल मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया गया। मामले को पुलिस कप्तान समेत आला अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश तेज कर दी। काफी छानबीन के बाद चार संदेहियों को पकड़ा गया। 

            पूछताछ के दौरान संदेहियों ने हत्या और बंधक बनाकर मारपीट का अपराध कबूल किया। आरोपियों ने बताया कि मृतक और गंभीर रूप से घायल युवक के साथ उनकी लेन देन को लेकर पुरानी रंजिश थी। मृतक युवराज और उसके चचेरे भाई आकाश को रात भर बंधक बनाकर ऱखा। रात में युवराज और आकाश का हाथ पैर बांधकर हाकी राड,ईट से मरापीटा। इसी दौरान युवराज की मौत हो गयी। 

                 पुलिस को गुमराह करने युवराज को धमनी गांव के पास सड़क किनारे फेंक दिया। उसके पास एक्टिवा भी छोड़ा। थाना प्रभारी यूएनशांत साहू ने बताया कि हमले में गंभीर रूप से घायल आकाश बंजारे ने ही थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया।

                   आकाश की शिकायत पर मारपीट और हत्या के आरोपियों की धरपकड़ हुई। पकड़ गए आरोपियों में अभिजीत लाल पिता अजय लाल निवासी दुर्गाबाड़ा, अभिषेक लाल पिता अजय लाल निवासी दुर्गाबाड़ा, हरीश चौहान पिता मनोज चौहान निवासी मीन सरदार बाड़ा और मुकेश लव्हात्रे पिता रमेश लव्हात्रे निवासी आदर्श नगर सिरगिट्टी को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा हत्या और मारपीट की घटना में शामिल दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है।

              थानाप्रभारी ने बताया कि आरोपियों के पास से नगदी 530 रूपए,रायल इन्फील्ड सीजी 10 एजी 6537, लकड़ी टूटा बत्ता, पांच मोबाइल,हांकी स्टिक और बांस का टूटा डंडा को बरामद किया गया है।

              सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302,342, 323, 294, 303, 394, 148 ,149 के तहत अपराध दर्ज किया गया। सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया गया।

                    

TAGGED: , ,
close