दिल्ली से लौटे प्रवासी मजदूर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

फतेहपुर-फतेहपुर जिले के ललौली क्षेत्र में दिल्ली से लौटे एक प्रवासी मजदूर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया, “कोर्राकनक गांव में 10 दिन पूर्व दिल्ली से लौटे प्रवासी मजदूर गेंदा निषाद (50) का शव शनिवार को जंगल में लगे बबूल के पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला।” मृत प्रवासी मजदूर की पत्नी ननकी उर्फ सुशीला के मुताबिक निषाद ने सुबह खर्च के लिए उससे कुछ रुपये मांगे थे। पत्नी के पास भी रुपये नहीं थे, जिससे दोनों के बीच विवाद हुआ और इसी दौरान वह लकड़ी काटने के बहाने जंगल चला गया, जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।उधर दिल्ली से हाल ही में अरुणाचल प्रदेश लौटे 12 वर्षीय छात्र के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इस बीमारी के मामले बढ़कर चार हो गए हैं।एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि यह लड़का एक बस से छात्रों के एक समूह के साथ 25 मई को राज्य में लौटा था और उसे पृथक केंद्र में रखा गया था।

यह भी पढे-PM मोदी ने दिया नया टास्क,योग करने का VIDEO बनाकर यहां करें अपलोड

राज्य के स्वास्थ्य सचिव पी. पार्थीबन ने बताया, ‘‘अपर सियांग जिले के रहने वाले छात्र में बीमारी के लक्षण नहीं थे और वह जिला मुख्यालय यिंकियोंग में कोविड-19 देखभाल केंद्र में रह रहा था। उसकी जांच रिपोर्ट असम के डिब्रूगढ़ में स्थित क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र से शनिवार रात को आई।’’

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि लड़के के साथ बस में सफर करने वाले अन्य लोगों के लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और नतीजों की प्रतीक्षा की जा रही है।राज्य में एक सप्ताह में कोरोना वायरस का यह तीसरा मामला है।इससे पहले 24 मई को दिल्ली से लौटा 30 वर्षीय शख्स संक्रमित पाया गया था। अरुणाचल प्रदेश को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित करने के तकरीबन एक महीने बाद यह मामला सामने आया।

श्रमिक विशेष ट्रेन में चेन्नई से हाल ही में राज्य लौटा 19 वर्षीय छात्र भी 27 मई को संक्रमित पाया गया था।इस पूर्वोत्तर राज्य में कोविड-19 के पहले मरीज लोहित जिले के 31 वर्षीय व्यक्ति को स्वस्थ होने के बाद 16 अप्रैल को तेजू में स्थित एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।इस बीच राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जांच के लिए 260 नमूने दिल्ली भेजे जाएंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...