नौतपा की चिलचिलाती धूप में नारायणपुर कलेक्टर ने सड़क, पुल-पुलिया निर्माण की प्रगति देखी, 15 जून से पहले काम पूरा करने के दिये निर्देश

नारायणपुर।नौतपा की चिलचिलाती धूप में कलेक्टर अभिजीत सिंह ने नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर के ग्राम बासिंग, कुंदला, कोहकामेटा, किहकाड़ में निर्माणाधीन सड़क, पुल-पुलिया की कार्य प्रगति को देखा। उन्होंने सभी कार्यों को 15 जून से पहले पूरा करने के निर्देश दिये। ताकि मानसून से पहले गांवों के लोगों को आवागमन की दिक्कतों से सामना न करना पड़े। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सड़क निर्माण में स्थानीय श्रमिकों से कार्य ज्यादा कराया जाये, ताकि उन्हें स्थानीय स्तर पर काम मिले और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

यह राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। इस बात का विशेश ख्याल रखा जाये। उन्होंने कोहकामेटा के नवनिर्मित प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र का भी अवलोकन किया। कलेक्टर के संग पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी मौजूद थे। श्री गर्ग ने कहा कि सड़क, पुल-पुलिया निर्माण में पुलिस का पूरा सहयोग किया जा रहा है। फिर काम क्यों जल्दी नहीं हो रहा है। उन्होंने संबंधित ठेकेदारों को बिना डर, भय के काम को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस फोर्स की जहां मदद चाहिए वहां मिलेगी। 

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर और एजेंसी ठेकेदारों से कहा कहा कि सड़क और पुल पुलिया निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाये। साथ ही जो समय सीमा तय की गयी है, उसके भीतर ही कार्य पूर्ण हों। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के लिए विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ ठेकेदारों की जिम्मेदारी भी है।

कलेक्टर ने कहा कि निर्धारित मापदंड की सामग्रियों का उपयोग किया जाये। श्रमिकों की संख्या अतिरिक्त संख्या बढ़ाना हो तो बढ़ा कर काम को खत्म करें। उन्होंने इंजीनियर और ठेकेदारों को कार्य में लगे श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहन कर कार्य करने के बारे में कहा। 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...