कलेक्टर ने माड़ की फूलझाडू व एड़का का मटका खरीद कर की बोहनी,बने पहले ग्राहक,हाट-बाजार की व्यवस्थाओं को भी देखा

नारायणपुर।कलेक्टर अभिजीत सिंह ने जिला मुख्यालय में रविवार को लगने वाली जिले के सबसे बड़े साप्ताहिक हाट-बाजार की व्यवस्थाओं का अवलोकन कर व्यवस्थाआंे को देखा। उन्होंने स्थानीय दुकानदारों, महिला स्व सहायता समूह द्वारा लगाये गये स्टॉल, सब्जी-भाजी बेचने वालों से बातचीत की और उनकी बिक्री आदि के बारे में पूछा। दुकानदारों ने बताया कि कोरोना और लॉकडाउन के कारण बहुत दिनों बाद हाट-बाजार लगी है, लोगों के कम आने के कारण अभी बिक्री धीमी है। कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया कि अब धीरे-धीरे सावधानी के साथ हाट-बाजार को और अन्य सामान की दुकानदारों के लिए भी खोला जायेगा। मौके पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दिनेश कुमार नाग, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अजय लाल सिंह, तहसीलदार आशुतोष शर्मा उपस्थित थे।

कलेक्टर ने माड़ का झाड़ू और एड़का का मटका बेच रही महिलाओं से बातचीत की और उनको बनाने और हाट-बाजार तक लाने ले जाने के बारे में भी जानकारी ली। दोनों ने बताया कि अभी तक उनकी झाड़ू और मटका नहीं बिका है, तब कलेक्टर ने माड़ की फूलझाडू और एड़का का मटका खरीद कर उनकी बोहनी (पहली बिक्री) की।  बिहान समूह के स्टॉल से साबुन, आचार, ईमली कैंडी आदि भी खरीदी।

कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अगले रविवार से मार्केट को पूरी सावधानी के साथ अन्य दुकान भी लगाने के बारे में कहा। जिसमें घरेलू उपयोग के बर्तन और अन्य सामान की दुकान भी लगें, ताकि दूरस्थ अंचल से आने वाले ग्रामीणों को सुविधा हो सके। 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...