लावारिस हालत मे मिला नवजात.. पूछताछ के बाद भी नहीं मिले परिजन ..चेकअप के बाद पालना गृह में बच्चा

बिलासपुर—सोमवार की सुबह धानमंडी देवरीडीह में नवजात बच्चा मिलने से सनसनी फैल गयी। पार्षद ने मामले की जानकारी तत्काल तोरवा थाना को दी। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। कुर्बान खान से बातचीत के बाद पुलिस ने नवजात बच्चें के परिजनों की तलाश की। परिजनों के नहीं मिलने पर पुलिस ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद  नवजात को मातृछाया स्थित पालना गृह के हवाले कर दिया है।

                          सुबह दस बजे के आस पास वार्ड क्रमांक 41  के पार्षद मोतीलाल को जानकारी मिली कि धानमण्डी देवरीडीह में एक नवजात बच्चा मिला है। बच्चा इस समय कुर्बान खान के कब्जे में है। मोतीलाल ने मामले की जानकारी तत्काल तोरवा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

                   पुलिस कुर्बान खान के घर पहुंचकर नवजात बच्चे को लेकर बातचीत की। कुर्बान ने बताया कि बच्चा धानमँण्डी के पास लावारिस हालत में था। उसे कुत्ता और अन्य जानवारों से जान का खतरा देखा। इसके पहले उसे सुरक्षित बचाया। मामले में आस पास के लोगों से बातचीत की। काफी प्रयास के बाद भी नवजात के परिजनो का पता नहीं लगाया जा सका।

              पूछताछ के बाद पुलिस ने बच्चे को अपने संरक्षण में लेकर आस पास और मोहल्ले के एक एक व्यक्तियों से पूछताछ की। बावजूद इसके बच्चे के माता पिता की जानकारी नहीं  मिली।

          तोरवा थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जानकारी आलाधिकारियो को भी दी गयी। वरिष्ठ अधिकारीयों के निर्देश पर नवजात शिशु को स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। इसके बाद उसे  मातृछाया शिशु गृह कुदुदंड के हवाले किया गया। थानेदार ने बताया कि जल्द ही नवजात बच्चे के माता पिता का पता लगा लिया जाएगा।

loading...

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...