रजिस्ट्री-दस्तावेज पंजीयन के लिए मिलेगें प्रत्येक आधे घंटे में तीन अपॉइंटमेंट,लागू रहेगा अपॉइंटमेंट सिस्टम

Shri Mi
2 Min Read
samaj kalyan vibhag,samaj kalyan,samaj kalyan vibhag,Social Welfare Department Recruitment 2019

रायपुर।कोरोना संक्रमण के बचाव तथा पक्षकारों की सुविधा को देखते हुए पंजीयक कार्यालय में दस्तावेजों के पंजीयन के लिए अपॉइंटमेंट सिस्टम लागू रहेगा। दस्तावेजों के पंजीयन की संख्या में वृद्धि को देखते हुए विभाग द्वारा 6 जून से प्रत्येक आधे घंटे की अवधि में तीन पक्षकारों को अपॉइंटमेंट दिए जाने की व्यवस्था लागू की गई है।  इससे पूर्व प्रत्येक आधे घंटे में मात्र दो पक्षकारों को दस्तावेजों के पंजीयन के लिए अपॉइंटमेंट दिया जा रहा था।गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से पंजीयन विभाग में दस्तावेजों के पंजीयन के लिए अपॉइंटमेंट व्यवस्था शुरू की गई है। इससे पक्षकारों को सुविधा होने के साथ ही दस्तावेजों के पंजीयन में आसानी हुई है। अभी भी कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसको देखते हुए पंजीयन कार्यालय में फिजिकल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का पालन करना आवश्यक है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतएव पंजीयन कार्यालय में अपॉइंटमेंट व्यवस्था लागू रहेगी। विभाग द्वारा 6 जून से अपॉइंटमेंट व्यवस्था में आंशिक परिवर्तन किया गया है। पहले हर आधे घंटे में दो अपॉइंटमेंट ग्रहण किए जा रहे थे, परंतु अब दस्तावेजों की संख्या अधिक होने के कारण प्रत्येक आधे घंटे में पंजीयन कार्यालय में दस्तावेज पंजीयन हेतु तीन अपॉइंटमेंट लिए जाएंगे। 6 जून अथवा इसके बाद की तिथि में दस्तावेज पंजीयन के लिए यदि किसी पक्षकार द्वारा अपॉइंटमेंट लिया गया है, तो वह निरस्त माना जाएगा। विभाग दस्तावेज पंजीयन के लिए 6 जून अथवा उसके बाद की तिथि के लिए अपॉइंटमेंट प्राप्त करने वाले पक्षकारों को एस.एम.एस. भेजकर उनसे नवीन व्यवस्था के तहत अपॉइंटमेंट प्राप्त करने के लिए सूचित करेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close