24 घंटे में टल गयी आयुष की परीक्षा.. NSUI नेता ने बताया..30 हजार छात्रों को राहत

बिलासपुर—- बिलासपुर एनएसयूआई जिला अध्यक्ष तनमीत छाबड़ा की अगुवाई में छात्र संघ का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात की है। प्रतिनिधिमंडल की मांग को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने मेडिकल जगत से जुड़ी परीक्षाओं को आगामी आदेश तक लंबित रखने को कहा है। सिंहदेव के एलान से छात्र संगठन और एनएसयूआई विंग ने खुशी जाहिर की है।
 
                         एनएसयूआई जिला अध्यक्ष तनमीत छाबड़ा ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने मांग पर गंभीरता से लेते हुए मात्र 24 घंटे के अन्दर मेडिकल जगत से जुड़ी परीक्षाओं को आगामी आदेश तक लंबित कर दिया है। तनमीत ने बताया कि कोरोना महामारी संक्रमण के मद्देनजर आयुष विश्वविद्यालय रायपुर के अंतर्गत होने वाली सभी परीक्षाओं को अगस्त माह तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
 
      कोरोना संक्रमण काल में परीक्षा नहीं आयोजित किए जाने को लेकर एक दिन पहले प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से निवेदन किया था। तनमीत ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश के विभिन्न ज़िलों के पदाधिकारी शामिल थे।
 
             स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से मुलाक़ात कर प्रतिनिधिमंडल ने आयुष विश्वविद्यालय के माध्यम से आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तिथि बढ़ाए जाने की मांग की। मुलाकात के ठीक 24 घंटे के भीतर स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यवाही करते हुए आगामी आदेश तक सारी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।
    
             तनमीत ने जाकारी दी कि प्रदेश के लगभग 30 हज़ार छात्र आयुष विश्वविद्यालय के माध्यम से नर्सिंग,डेंटल,मेडिकल,यूनानी,फिसीयोथेरेपी,होम्योपैथी जैसे कोर्स कर रहे हैं।  तारीख बढाए जाने के बाद छात्रों में भारी खुशी है। टीएस सिंहदेव से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से बिलासपुर ज़िलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा, एनएसयूआई रायपुर लाध्यक्ष अमित शर्मा,देवव्रत चौबे,प्रदेश सचिव आदित्य सिंह बिसेन,प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा विशेष रूप से मौजूद थे। 
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...