छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से नहीं खुल पाएंगे स्कूल…शिक्षा मंत्री ने कहा- आगे बढ़ेगा सत्र,सिलेबस में भी होगी कटौती

रायपुर। कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ में स्कूल खोले जाने की तैयारियों को लेकर चल रही अटकलों पर अब विराम लग गया है। शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने साफ कर दिया है कि 1 जुलाई से स्कूल नहीं खोले जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में शिक्षा का सत्र आगे बढ़ेगा।पूरी दुनिया और देश के साथ ही प्रदेश में भी कोरोनावायरस का कहर जारी है। मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण रोकने की कोशिशें भी हो रही है ।इस बीच चर्चा शुरू हो गई है कि क्या 1 जुलाई से छत्तीसगढ़ में स्कूल खोल दिए जाएंगे ।इस पर भी अलग-अलग तरह की राय सामने आ रही है. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

इसे लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम में साफ कर दिया है कि प्रदेश में 1 जुलाई से स्कूल नहीं खोले जा सकते। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि छत्तीसगढ़ में सत्र आगे बढ़ेगा ।साथ ही सिलेबस में भी कटौती की जा सकती है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना संकट काल में प्रवासी मजदूरों का आना जारी है ।छत्तीसगढ़ में 24 हजार स्कूलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं ।फिलहाल 30 जून तक लॉक डाउन जारी रखा गया है। ऐसी स्थिति में जब तक स्कूल स्कूलों में बने क्वॉरेंटाइन से खाली नहीं किए जाएंगे और स्कूल परिसरों का सैनिटाइजेशन, साफ-सफाई का पूरा इंतजाम नहीं हो सकेगा। तब तक स्कूल नहीं कैसे खोले जा सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि सत्र आगे बढ़ने से पढ़ाई प्रभावित होगी इस वजह से सिलेबस में कटौती की जा सकती है । शिक्षा मंत्री ने बताया कि 30 जून के बाद बैठक रखी जाएगी। जिसमें स्कूल खोलने पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...