SDM ने ली हॉटल/रेस्टोरेंट संचालक और धार्मिक प्रमुखों की बैठक,सोमवार से खुलेंगे हॉटल/रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल

नारायणपुर।कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु लागू किये गये लॉकडाउन में अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। इसी कड़ी में अब हॉटल/रेस्टोरंेट और धार्मिक स्थलों को भी पूरी सावधानी के साथ खोला जा रहा है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दिनेश कुमार नाग ने आज दोपहर जिले के हॉटल/रेस्टोरंेट के मालिकों एवं धार्मिक स्थलों के प्रमुखों की बैठक लेकर शासन द्वारा जारी गाईड लाईन की जानकारी दी। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक अनुज कुमार, तहसीलदार आशुतोष शर्मा, टीआई प्रशांत राव के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये  

अनुविभागीय अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हॉटल/रेस्टोंरेट में कोरोना से बचाव संबंधी पोस्टर/बैनर लगाना अनिवार्य होगा। हॉटल/रेस्टोंरेट के मालिकों को प्रवेश द्वार पर सेनिटाईजर और थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य रूप से करनी होगी। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों एवं आंगतुंकों को मुंह ढककर या मास्क पहनकर ही प्रवेश दिया जाये। हॉटल/रेस्टोंरेट तथा पार्किंग स्थल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना अनिवार्य होगा।

उन्होंने बताया कि होटल में आने वाले आगन्तुकों की संपूर्ण जानकारी, परिचय पत्र आदि लेना होगा। इसके साथ ही रिसेप्शन पर हैंड सेनिटाइजर रखना भी आवश्यक होगा। डिजिटल पेमेंट को प्राथमिकता देने के साथ ही आवश्यक मास्क और ग्लोब्स की व्यवस्था सुनिश्चित करना जरूरी होगा। इसके साथ ही मोबाईल में आरोग्य सेतु एप होना जरूरी किया गया है।

धार्मिक स्थलों के लिए जारी गाईड लाईन पर जानकारी देने हुए अनुविभागीय अधिकारी ने बताया कि प्रवेश के समय प्रत्येक व्यक्ति को हाथ-पैर धोना अनिवार्य होगा। धार्मिक स्थल पर आने वाले हर श्रद्धालु की थर्मल सक्रीनिंग अनिवार्य होगी। मूर्तियों एवं धर्मग्रंस्थों को छूने पर मनाही होगी। भजन, कीर्तन, प्रार्थना, सामूहिक नामाज जैसे समारोह नहीं होंगे। श्रद्धालुओं को मास्क पहनना जरूरी होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और कोरोना से बचाव संबंधी पोस्टर बैनर धार्मिक स्थल मे लगाना होगा। 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...