DGP ने किया सावधान..आम जनता से दुर्व्यवहार करना पड़ेगा भारी..पुलिस कर्मियों पर दर्ज किया जाएगा अपराध

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—- आमजनों से दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों से सम्मान और सहानुभूति वाला होना चाहिए। यह बातें पुलिस महानिदेशक ने सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को दी।
  
                    बताते चलें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस कर्मियों को आमजनों के साथ किए गए दुर्व्यवहार को बड़ी गंभीरता से लिया है। संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस महानिदेशक को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों से सम्मानजनक और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए।
 
            डीजीपी डीएम अवस्थी ने मुख्यमंत्री के निर्देशों को गंभीरता से लेते हुए राज्य के सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस कप्तानों से कहा कि आदेश को गंभीरता से लिया जाए। यदि कोई पुलिस कर्मी आमजनों से दुर्व्यवहार करते पाया गया उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपराधी प्रकरण दर्ज करें। अवस्थी ने रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को अधीनस्थ पुलिस कर्मियों पर कठोर नियंत्रण रखने को भी कहा। 
 
         अवस्थी ने कहा है कि इस प्रकार के मामलों के कारण पुलिस विभाग में लंबे समय से मेहनत कर रहे ईमानदार और अनुशासित पुलिस कर्मियों की मेहनत पर पानी फिर जाता है। पुलिस की नकारात्मक छवि जनमानस के सामने आती है।प्रदेश में यदि किसी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी ने किसी भी आम व्यक्ति से दुर्व्यवहार किया तो तत्काल निलंबित करते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।
 
            पुलिस महानिदेशक ने रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को बताया कि हाल ही में इस प्रकार के प्रकरणों पर विभागीय जांच संस्थित कर तत्काल कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें।
TAGGED:
close