कन्फर्म टिकट को ही दिया जा रहा प्रवेश..प्रबंधन का दावा..प्रत्येक ट्रेन के बाद चला रहे सेनेटाइजेशन अभियान..

बिलासपुर—-रेल मण्ल प्रशासन स्पेशल गाड़ियों के प्रस्थान के बाद प्लेटफार्म की विशेष सफाई और सेनीटाइजेसन अभियान चला रहा है। ट्रेनों में यात्रा करने वालों का थर्मोस्केनर से टेम्प्रचर लिया जा रहा है। 

                लाकडाउन के बाद बिलासपुर रेलवे प्रशासन में गाड़ियों की रवानगी के बाद स्टेशन में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। बताते चलें कि लॉकडाउन के कारण विभिन्न स्थानों पर फंसे लोगों और आवश्यक कार्य को लेकर गाड़ियों का कोरोना काल में परिचालन किया गया।
 
              रेलवे प्रशासन 1 जून से 200 यानि 100 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। इसी क्रम में बिलासपुर मंडल से 3 गाड़ियाँ रायगढ़ – गोंदिया-रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस और स्टेशन से गुजरने वाली हावड़ा-सीएसएमटी-हावड़ा मेल के अलावा हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा का परिचालन हो रहा है। 
 
                इसके अलावा नईदिल्ली-बिलासपुर-नईदिल्ली स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी 12 मई से किया जा रहा है। सभी गाड़ियां स्पेशल के रूप में चलाई जा रही हैं। साथ ही श्रमिक स्पेशल गाड़ियां भी लगातार चलाई जा रही है | यात्रियों का लगातार आवागमन हो रहा है। 
 
            ऐसी परिस्थिति में कोविड-19 के संक्रमण रोकथाम के मद्देनजर बिलासपुर समेत मण्डल के सभी ठहराव वाले स्टेशनों में योजनाबद्ध तरीके से स्वच्छता और सेनीटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। सभी श्रमिक और स्पेशल गाड़ियों के प्रस्थान के तत्काल बाद पूरे प्लेटफार्म, आसपास के स्थान और ट्रेकों को आधुनिक मशीनों से सफाई और सेनीटाइज़ किया जा रहा है।
 
              साथ ही गाड़ियों में चढ़ने और उतरने वाले सभी यात्रियों के लगेज को थर्मल स्क्रीनिंग और लगेज का स्प्रे मशीन से सेनीटाइज़ किया जा रहा है। यात्रियों को मास्क पहनने, आरोग्य सेतु ऐप डाऊनलोड करने को कहा जा रहा है। कन्फ़र्म टिकट के बाद ही यात्रा करने वालों को प्लेटफार्म में प्रवेश दिया जा रहा है।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...